पँचायत भवन का छत लगा नही और कम्प्यूटर ,सीसीटीवी कैमरा, ऑफिस के सामान की हो गयी खरीद

पँचायत भवन का छत लगा नही और कम्प्यूटर ,सीसीटीवी कैमरा, ऑफिस के सामान की हो गयी खरीद

प्रधान और सचिव ने मिलकर 1,75,000 रुपये निकाले  


ब्युरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी
 

सरकार चाहे लाख भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिये कोशिस करे लेकिन जिम्मेदार इसके विपरीत कार्य करने पर लगे हुए है। ताजा मामला सहजनवा ब्लाक के ग्राम पंचायत बरौली का  है ,यहां अभी पंचायय भवन निर्माणाधीन अवस्था मे है 

अभी पँचायत भवन की छत नही लगी लेकिन ग्राम प्रधान और सचिव ने मिलकर पँचायत भवन में लगने वाले कम्प्यूटर,सीसीटीवी कैमरा, और फर्नीचर पर 1,75,000 रुपये डोंगल कर निकाल लिए और सामान का पता नही है। वही इस मामले में सहजनवा बीडीओ से जब बात की गई तो उन्होनो इसको लेकर अनभिज्ञता जताई। 

   बताते चले कि ग्राम पंचायतों में सचिवालय सन्चालित हो इसके लिये गाव में शामुदायिक भवन और पँचायत भवन का मरम्मत कराया जा रहा है,जहा नही है वहां निर्माण हो रहा हैं। सहजनवा ब्लाक में आधा दर्जन पँचायत भवन निर्माणाधीन अवस्था मे है। बरौली ग्राम पंचायत में पँचायत भवन का छत नही लगा। लेकिन जिम्मेदारों ने 4 फरवरी 2022 को  फर्जी तरीके से 1,75,000 रुपये *हिंदुस्तान ट्रेडर्स* फर्म पर भुगतान करा लिया। 


आधा दर्जन ग्राम पंचायतो में निकाले गए रुपये,निर्माण अधूरे

बरौली, कटाइटिकर, बैदोली, रामनगर,देवरिया, बैजलपुर, इन ग्राम पंचायतों में सामानों की खरीद हुई है लेकिन सामान लगा नही। कुछ जगहों पर निर्माण कार्य अधूरे है।

पँचायत भवन में लगने वाले कार्यालय सामान

●कार्यालय हेतु कुर्सी-25/ मूल्य 25000
●आफिस कम्प्यूटर मेज 3/मूल्य 6000
●स्टील आलमारी रैक 2/मूल्य 17000
●सोलर पैनल डबल बैटरी/इन्वर्टर 1/मूल्य 38000
●दरी 2/मूल्य 3000
●पंखा 3/मूल्य 6000
●डेस्कटॉप कम्प्यूटर,यूपीयस, मल्टीपर्पस प्रिंटर एवं बेबकैम। 1/मूल्य 60,000।
●सीसीटीवी कैमरा सहवर्ती उपकरण1/ 20,000 रुपये

सहजनवा एडीओ रामगोपाल त्रिपाठी का कहना है कि पँचायत भवनों में कार्यालय सामान के लिये 1,75,000 रुपये खरीद का निर्धारण किया गया है। अगर फर्म से सामान ग्राम पंचायतों में नही आया है

 तो इसकी जांच कराई जायेगीं और जिम्मेदारों पर कार्यवाही होगी। पँचायत भवन के पूरा होने तक अस्थाई कार्यालय खोलकर सामान रखवाया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel