निर्माणधीन नाला निर्माण को व्यापारी ने रोका सौतेला व्यवहार करने का आरोप

निर्माणधीन नाला निर्माण को व्यापारी ने रोका सौतेला व्यवहार करने का आरोप

प्रशासन द्वारा कई बार अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों से जद्दोजहद करनी पड़ रही है।


स्वतंत्र प्रभात 
 

सुदर्शन शुक्ल 

सहजनवा गोरखपुर-नगर पंचायत सहजनवा मुख्य बाजार घघसरा मोड़ के पास लोक निर्माण विभाग द्वारा कराये जा रहे सड़क और नाला निर्माण में अवैध अतिक्रमण होने से लगातार देरी हो रही है। प्रशासन द्वारा कई बार अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों से जद्दोजहद करनी पड़ रही है।


 और प्रशासन अतिक्रमण हटाने में सफल भी रहा। जैसे ही अवैध अतिक्रमण हटाया गया। लोक निर्माण विभाग ने तेजी से सड़क और नाला का निर्माण कराना शुरू कर दिया। मंगलवार को घघसरा मोड़ पर नाला निर्माण का कार्य चल ही रहा था। जैसे ही एक व्यापारी के दुकान के सामने मजदूर निर्माण करने पहुचे तो आधा दर्जन की संख्या में महिलाओं ने निर्माण कार्य रोक दिया। और विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को बुलाने की मांग किया। 

जैसे ही निर्माण कार्य रोक देने की जानकारी नायब तहसीलदार अमित कुमार सिंह को हुई तो वह मौके पर पहुचे। तो व्यापारी के स्वजन पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाने लगे। व्यापारी ने कहा कि निर्मित मकान को तोड़ दिया गया है। 

मकान के सामने खाली पड़ी भूमि जो सीधा है। उस स्थान से निर्माण कार्य न कराकर तिरछा निर्माण हो रहा है। जानकारी लेने के बाद मौके पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी न होने से वापस लौट आये। शाम तक निर्माण कार्य रुका हुआ था। और मजदूर अवर अभियंता के आने का इंतजार कर रहे थे।

इस बावत नायब तहसीलदार ने कहा कि घघसरा मोड़ पर कुछ महिलाएं नाला निर्माण कार्य को रोक रखा है। वह सौतेला व्यवहार करने का आरोपी लगा रही थी। मौके पर जेई को बुलाया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel