सफाई के अभाव में लगा कूड़े का ढेर

सफाई के अभाव में लगा कूड़े का ढेर

भगवानपुर के मुख्य आबादी सहित कई जगहों पर जिम्मेदारों के उदासीनता के कारण लगा कूड़े का अंबार


स्वतंत्र प्रभात

भगवानपुर के मुख्य आबादी सहित कई जगहों पर जिम्मेदारों के उदासीनता के कारण लगा कूड़े का अंबार

महराजगंज। एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस के प्रति सरकार लगातार सफाई व्यवस्था को लेकर पहल कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत भगवानपुर में कोरोना काल से लेकर अबतक साफ- सफाई को लेकर बिल्कुल भी सतर्कता नहीं है। 


उपरोक्त ग्राम पंचायत की सफाई व्यवस्था बद से बत्तर तथा बदहाल है। आलम यह है कि ग्राम पंचायत के सड़क के किनारे मुख्य आबादी में पड़ा कूड़े का ढेर तथा झाड़-झंखाड़ ग्रामीणों में संक्रमण का खौफ पैदा कर रहा है। तब पर भी सफाई कर्मचारी से लेकर सभी जिम्मेदार व गांव के जनप्रतिनिधि सफाई व्यवस्था पर अपनी चुप्पी साधे हुए हैं।

 जहां एक तरफ सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत सर्वत्र स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए आमजन को जागरूक करने के साथ ही पैसा पानी की तरह बहा रही है। बावजूद इसके ग्राम पंचायत भगवानपुर में सफाई कर्मी सहित सभी जिम्मेदार अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाह बने हुए हैं। 


इसके चलते गांव में कूड़े का अंबार और गंदगी का साम्राज्य स्थापित हो चुका है। वहीं ग्राम सभा में पानी निकासी के लिए नाली निर्माण नहीं होने से सड़कों पर जगह जगह पानी जमा हुआ है। जिससे ग्रामीण संक्रमण के खौफ में अपना जीवन व्यतीत करने को विवश हैं तथा जिम्मेदार मामले में अपनी चुप्पी साधते हुए मूकदर्शक बने हुए हैं।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel