कदौरा बीडीओ के दुत्कारने पर डीएम को लिखित शिकायत भेज की कार्यवाही की मांग

कदौरा बीडीओ के दुत्कारने पर डीएम को लिखित शिकायत भेज की कार्यवाही की मांग

शिकायत कर्ताओं पर बीडीओ ने बनवाया दबाव धमकी से भयभीत कुछ ग्रामीणों ने साधी चुप्पी


स्वतंत्र प्रभात
 


कदौरा जालौन 17 सितंबर। बीते दिन अपनी समस्या लेकर ब्लाक पहुंचे खण्ड विकास अधिकारी द्वारा दुत्कार कर भगाने पर अगले दिन शिकायत कर्ता द्वारा जिलाधिकारी व मुंख्य विकास अधिकारी से लिखित शिकायत कर बीडीओ के खिलाप कार्यवाही की मांग की गयी एव समस्या पर जांच कार्यवाही की गुहार लगाई।वही ग्रामीणों की शिकायत पर बीडीओ पर धमकी देकर दबाव बनवाया गया जिससे कुछ पीड़ितो ने मजबूरन चुप्पी साध ली है। 


गौरतलब हो कि एक तरफ योगी सरकार द्वारा विकास योजनाओं के लिए लगातार ग्राम विकास के लिए प्रयास रत है व इन कार्यो में पारदर्शिता के लिए सरकार सब कुछ ऑनलाइन अपडेट्स भी किये है भृष्टाचार के रिकार्ड तक पहुंचकर जनता ब्लाक में जिम्मेदार तक पहुंच रही है तो उन्हें दुत्कार कर भगाया जा रहा है और अगर कोई ऊपर शिकायत करे तो उन पर अनर्गल दबाव व ले देकर मामला निपटा दिया जाता है जिससे उचित कार्यवाही नही हो पाती।


गुरुवार को इसी सिलसिले में ब्लाक गए फरियादियो से खण्ड विकास अधिकारी अश्वनी सिंह द्वारा अभद्रता करते हुए ग्रामीणों को दफ्तर से भगाने के आरोप की शिकायत डीएम के दूरभाष पर दी गयी एव शुक्रवार को कुछ ग्रामीण रमाकांत द्वारा अधिकारी की अभद्रता से क्षुब्द होकर मुंख्य विकास अधिकारी व जिलाधिकारी से लिखित शिकायत कर रजिस्ट्री करते हुए बीडीओ के खिलाप कार्यवाही व जांच की गुहार लगायी गयी।


ग्राम पंचायतों में वर्तमान में नरेगा आदि भृष्टाचार को लेकर आये दिन विकास खण्ड में फरियादी चक्कर लगा रहे है जिन्हें खण्ड विकास अधिकारी य तो गुमराह करते है य फिर दुत्कार देते है।

वही सूत्रों के मुताबिक बताया गया कि उक्त खण्ड विकास अधिकारी द्वारा शिकायत कर्ताओं को ब्लैक मेल करते हुए अपने गुर्गों से उन्हें ले देकर निपटाने के लिए बैठाया गया अन्यथा की स्थिति में धमकी दी गई कि न मानने पर मुकदमा आदि कार्यवाही की चेतावनी को लेकर फरियादियो के रिश्तेदारों को तक फोन खुद बीडीओ द्वारा लगाए गए कि कही शिकायत न करे।घबराए कुछ ग्रामीण तो डरकर चुप्पी साधने को मजबूर हो गए वही कुछ के द्वारा जिला प्रसाशन को लिखित शिकायत दी गई है

 अब देखना है उक्त शिकायत के आधार पर फरियादियो के साथ क्या न्याय होता है य फिर इनकी जवान को भी खण्ड विकास अधिकारी द्वारा दबवा दिया जाएगा।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel