आवास न मिलने से गिरीश छप्पर के नीचे जिंदगी गुजारने को था मजबूर

आवास न मिलने से गिरीश छप्पर के नीचे जिंदगी गुजारने को था मजबूर

बारिश के साथ तेज हवा से गिरा छप्पर गिरीश हुआ बेघर


स्वतंत्र प्रभात 
 


पहला महमूदाबाद जनपद सीतापुर तहसील महमूदाबाद अंतर्गत ब्लांक पहला क्षेत्र के ग्राम पंचायत रसूलपुर तराई के गांव रसूलपुर में गिरीश पुत्र जगदंबा प्रसाद जो लगभग 4 वर्षों से अपने बच्चों के साथ घास फूस के बने छप्पर व त्रिपाल के नीचे गुजर बसर कर रहा था। जो तेज बारिश व हवा के चलते घास फूस का बना छप्पर गिर गया । जिसमें लड़की की शादी के लिए लाए हुए सामान जैसे तीन पीपा रिफाइंड तेल तथा एक गैस सिलेंडर एवं आठ कुर्सी आदि

सामान उसी छप्पर के नीचे रखे हुए। जो उसी छप्पर के नीचे सारा रिफाइंड बह कर नष्ट हो गया और सामान टूट गया लड़की के छप्पर के नीचे दब जाने से कुछ चोटें लग गई। गिरीश पुत्र जगदंबा प्रसाद का  कहना है की अभी तक  न तो हमें आवास मिला है। न तो शौचालय मिला है। न योगी सरकार की महत्वकांक्षी योजनाएं का लाभ मिला है। किसी न किसी तरीके से अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है।

और अपने परिवार के साथ तिरपाल के नीचे अपने बच्चों के साथ जीवन यापन करते हैं। न तो अभी तक कोई भी अधिकारी या कर्मचारी उनसे किसी प्रकार की जानकारी लेने रसूलपुर तराई गांव को नहीं पहुंचे हैं। पीड़ित ने  यह भी बताया है कि आवास के लिए हम ग्राम प्रधान अनिल कुमार एवं लेखपाल पुरेंद्र तथा सेक्रेटरी अनुरोध कुमार वर्मा से  कह चुके हैं। मगर यह बताया गया की आपकी जल्द से जल्द मदद की जाएगी।

लेकिन अभी तक कोई मदद नहीं मिली है गिरीश को योजना का लाभ न मिलने से बच्चों का पालन पोषण करने में दिक्कत होती है। यह बात गिरीश कुमार पुत्र जगदंबा प्रसाद ने मीडिया कर्मियों के सामने कहीं अब यह देखना है कि सरकार में  पीड़ित गरीब एवं असहाय व्यक्ति पर जिम्मेदार अधिकारी ध्यान देंगे या नहीं पीड़ित  गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिलेगा या नहीं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel