आवारा गौवंशो से नगर पंचायत मोहनलालगंज को मिलेगी मुक्ति-अधिशाषी अधिकारी

आवारा गौवंशो से नगर पंचायत मोहनलालगंज को मिलेगी मुक्ति-अधिशाषी अधिकारी


जिला संवाददाता-लखनऊ
(विनीत कुमार मिश्रा)

मोहनलालगंज-लखनऊ

10 अगस्त को दैनिक समाचार पत्र स्वतंत्र प्रभात मे प्रकाशित खबर लापरवाह अधिशासी अधिकारी की वजह से 7 गौवंश की ट्रेन से कटकर मौत शीर्षक प्रकाशित होने के बाद मोहनलालगंज एसडीएम डा० शुभी सिंह ने नगर पंचायत कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई  ।

 मोहनलालगंज एसडीएम डा० शुभी सिंह ने अधिशाषी अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी के साथ बैठक कर छुट्टा गौवंशों को नगर पंचायत मोहनलालगंज के गौरा गाँव मे स्थित पशु आश्रम केन्द्र पहुँचाने का कार्य सौंपा । नगर पंचायत मोहनलालगंज के अधिशाषी अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि हर रोज विशेष अभियान चलाकर छुट्टा गौवंशों की तेज गति से धरपकड़ की जा रही है एवं प्रचार प्रसार के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक भी किया जा रहा है ।

अधिशाषी अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी के अनुसार अब तक नगर पंचायत की कैटल टीम द्वारा लगभग 185 आवारा पशुओं को कैटल टीम द्वारा पकड़ा , जिसमें सोमवार को नगर पंचायत मोहनलालगंज के मऊ गाँव मे देर रात तक विशेष अभियान चलाकर 14 गौवंशों को कैटल टीम द्वारा कैप्चर किया गया ।

वहीं नगर पंचायत मोहनलालगंज के गौरा गाँव के निवासी भारतीय किसान यूनियन (आल इंडिया ) गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनीत सिंह ने बताया कि छुट्टा आवारा पशुओं की धरपकड़ से किसानों की फसलों को नुकसान नहीं होगा व राहगीरों को दुर्घटना से मुक्ति मिलेगी ।
 

About The Author: Swatantra Prabhat