अंबेडकरनगर आवास के मामले में फिर मिला भ्रष्टाचार

अंबेडकरनगर आवास के मामले में फिर मिला भ्रष्टाचार



स्वतंत्र प्रभात
भीटी अंबेडकर नगर।

ग्रामीणों की लगातार शिकायत के बाद जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने 27 जुलाई को बंनगांव ग्राम पंचायत का औचक निरीक्षण किया था। जिसमें भारी अनियमितता व भ्रष्टाचार सामने आया था। जिलाधिकारी के आदेश पर खंड विकास अधिकारी भीटी अनुराग सिंह ने भीटी थाने में लिखित तहरीर देकर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करवाया था।

 तत्समय जिलाधिकारी ने निर्देश दिया था पूरे 5 साल के कार्यों की गहनता से जांच की जाए। भीटी खंड विकास अधिकारी अनुराग सिंह ने जांच करते हुए पाया कि पांच और आवासों में लाभार्थी के स्थान पर दूसरे व्यक्तियों के खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ है।जबकि इस समय ग्राम प्रधान का कार्यकाल भी बदल चुका है और दूसरे प्रधान का कार्यकाल शुरु हो गया है।गौर करने वाली बात यहां आएगी कि पहली किस्त के बाद एक आवास में दूसरी किस्त जारी कर दी गई है।जबकि भ्रष्टाचार की पोल खोलने के बाद दूसरी किस्त जारी नहीं होना चाहिए था।

यह चर्चा का विषय बना हुआ है।वही जब इस बाबत खंड विकास अधिकारी भीटी अनुराग सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है जांच कराई जा रही है रिकवरी के लिए नोटिस जारी कर दी गई है।जहां तक दूसरी किस्त की बात है तो पहले वाले ग्राम विकास अधिकारी रामप्रताप के द्वारा ही भेजी गई थी उसके जेल जाने के बाद कोई धन विकासखंड से बनगांव के लिए अवमुक्त नहीं हुआ है।फिर भी बारीकी से जांच की जा रही है कोई भी तथ्य सामने आने पर आवश्यक विधिक कार्यवाही कराई जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat