नहर द्वारा भरा जाने लगा कबरई बांध जल्द किसानों को मिलने लगेगा पानी

नहर द्वारा भरा जाने लगा कबरई बांध जल्द किसानों को मिलने लगेगा पानी

नहर द्वारा भरा जाने लगा कबरई बांध जल्द किसानों को मिलने लगेगा पानी


स्वतंत्र प्रभात 

कबरई ; महोबा । बुंदेलखंड की सबसे बड़ी अर्जुन सहायक परियोजना के अंतर्गत लहचूरा बांध से नहर द्वारा कबरई बांध को भरा जा रहा है। जिससे जिले की वर्षों से चल रही पानी की किल्लत को खत्म किया जा सके। ताकि किसान अपना जीवन सरल, खुशहाल एवं समृद्ध बना सके।

               प्राप्त जानकारी के अनुसार बुंदेलखंड की सबसे बड़ी अर्जुन सहायक परियोजना के अंतर्गत बनने वाले कबरई बांध में लहचूरा बांध से नहर द्वारा कल पानी छोड़ा गया। जहां बांध को भरने की प्रक्रिया में हर 48 घंटे बाद 1 फुट पानी और बढ़ाकर छोड़ा जाएगा। जिसमें 1 महीने के अंदर कबरई बांध को भरने की शासन की यह योजना जिले की कई वर्षों से चल रही पानी की किल्लत को खत्म कर देगी।

वही भाजपा आपदा राहत प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजेंद्र शिवहरे ने जाकर छोड़े गए पानी को देखा व उन्होंने कहा कि यहां किसान 1 वर्ष के अंतर्गत कई फसलों की पैदावार कर अपनी आमदनी बढ़ाएगा। साथ ही इस बांध के भर जाने से जनपद में चल रही पानी की समस्या को जल्द से जल्द खत्म किया जा सकेगा। जहां पानी की समस्या को लेकर हो रहे परेशान लोगो का जीवन सरल व खुशहाल हो सकेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024