स्वच्छता अभियान पर पानी फेर रहा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बह रहा नाली का पानी

स्वच्छता अभियान पर पानी फेर रहा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बह रहा नाली का पानी

 नगर पंचायत कार्यालय के इर्द गिर्द क्षेत्र में भारी जल जमाव 


स्वतंत्र प्रभात

फूलपुर, प्रयागराज

संवाददाता शिवम् शुक्ला  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के साथ साथ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छ भारत होने के बड़े बड़े दावे करती है लेकिन वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगातार बह रहा नाली का पानी इस अभियान पर ही पानी फेर रहा है। फूलपुर तहसील क्षेत्र के सहसों में राष्ट्रीय राजमार्ग जौनपुर - प्रयागराज पर सहसों बाईपास के पहले सहसों विकास खण्ड कार्यालय जाने वाले रास्ते के सामने लगातार नाली का गंदा पानी बहने की वजह से भारी जलजमाव हो गया है

 जिसके चलते राहगीरों को आवागमन में परेशानी हो रही है। राहगीरों की मानें तो बड़ी गाड़ियों के आने पर गंदा पानी सड़क पर पैदल साइकिल, मोटरसाइकिल चलने वाले राहगीरों पर पड़ता है जिसकी वजह से वह पूरी तरह से भीग जाते हैं और कचरे युक्त पानी से पूरा कपड़ा भी खराब हो जाता है। काफी दिनों से यह समस्या चली रही है लेकिन इस रास्ते से आने जाने वाले नेताजी आला अधिकारियों के सिर में जूं तक नहीं रेंग रही है।

वहीं जलजमाव की वजह से जलजमाव वाले स्थान की सड़क भी उखड़ रही है लेकिन इस विषय पर किसी का ध्यान आकर्षित नहीं हो रहा है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को देखा गया कि फूलपुर नगर पंचायत क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कार्यालय गेट पर भारी जलजमाव के चलते स्वास्थ्य केन्द्र पर आने जाने वालों को पानी में ही होकर जाना पड़ा और यह फजीहत झेलनी पड़ी। वहीं नगर पंचायत कार्यालय के इर्द गिर्द क्षेत्र में भी भारी जलजमाव रहा।

 इसके साथ साथ फूलपुर विकास खण्ड कार्यालय के पीछे थाना परिसर में भारी जलजमाव रहता है जहां से तरह तरह के कीड़े मकोड़े की उत्पत्ति होती है जो कि बिमारियों का जड़ बनती है। लेकिन इस विषय पर फूलपुर क्षेत्र के संबंधित अधिकारियों की नजर नहीं पड़ रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel