राशन कार्ड में नाम जुड़ना हुआ मुश्किल,कई महीने पूर्व राशन कार्ड से कटे है नाम

राशन कार्ड में नाम जुड़ना हुआ मुश्किल,कई महीने पूर्व राशन कार्ड से कटे है नाम

स्वतंत्र प्रभात भीटी अम्बेडकर नगर। स्थानीय तहसील क्षेत्र अंतर्गत कई ग्राम सभा में राशन कार्ड से दर्जनों नाम समेत कई कार्ड लगभग 5 महीने पूर्व कट गए हैं। कुछ लोगों का नाम राशन कार्ड में काफी मशक्कत के बाद जुड़ पाया। बाकी लोगों का नाम अभी तक राशन कार्ड में नाम जुड़ने के लिए टेढ़ी

स्वतंत्र प्रभात
भीटी अम्बेडकर नगर।

स्थानीय तहसील क्षेत्र अंतर्गत कई ग्राम सभा में राशन कार्ड से दर्जनों नाम समेत कई कार्ड लगभग 5 महीने पूर्व कट गए हैं। कुछ लोगों का नाम राशन कार्ड में काफी मशक्कत के बाद जुड़ पाया। बाकी लोगों का नाम अभी तक राशन कार्ड में नाम जुड़ने के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। सप्लाई इस्पेक्टर कार्यालय में जाने पर पता चलता है कि साइड प्रॉब्लम है।

बताया जा रहा है कि लगभग चुनाव से पहले ही साइड खराब चल रही हैं। जिसकी वजह से नाम नहीं जुड़ पा रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर अप्रैल 2021 में गरीब परिवारों के लिए एक बार फिर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का ऐलान किया था। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार ने राशनकार्ड धारकों को मई और जून महीने में प्रति व्यक्ति 5 किलो अतिरिक्त अन्न (चावल/गेहूं) मुफ्त में उपलब्ध कराया।

अब सरकार ने इस योजना को दिवाली तक बढ़ा दिया है। लेकिन राशन कार्ड में नाम ना जुड़ पाने के कारण इसका लाभ गांव की गरीब जनता नहीं उठा पा रही है। अब देखना यह है कि इतनी बड़ी जन समस्या को लेकर अधिकारी और कर्मचारी मामले को कितना संज्ञान लेते हैं और क्या कार्रवाई करते हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel