नहीं हो रही सफाई गंदगी का कूड़े का ढेर बीमारी फैलने की आशंका

नहीं हो रही सफाई गंदगी का कूड़े का ढेर बीमारी फैलने की आशंका

बस्ती जिले के नगर पंचायत बनकटी मे कूडे की व्यवस्था आज तक नही हो पायीहै। नगर पंचायत क्षेत्र के देईसांड़- बानपुर मार्ग पर सड़क के किनारे खुले में कूड़ा-कचरा फेंकने से लोगों में नाराजगी है। बार-बार शिकायत करने के बावजूद नगर पंचायत द्वारा कटेया लाल


बस्ती । 

बस्ती जिले के नगर पंचायत बनकटी मे कूडे की व्यवस्था आज तक नही हो पायीहै। नगर पंचायत क्षेत्र के देईसांड़- बानपुर मार्ग पर सड़क के किनारे खुले में कूड़ा-कचरा फेंकने से लोगों में नाराजगी है। बार-बार शिकायत करने के बावजूद नगर पंचायत द्वारा कटेया लाल गांव के पास सड़क के किनारे काफी डेर मात्रा मे कूड़ा डंप किया जा रहा है। यहां स्थित यह है कि पुल और नाले के पास हमेशा गंदगी का अंबार लगा रहता है। कचरे से उठती दुर्गंध से राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया हैं। कोरोना काल में कचरे से संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया है। बनकटी नगर पंचायत की कुल आबादी 20500 है।

15 वार्डों में प्रत्येक सप्ताह लगभग पांच टन कूड़ा निकलता है। जिसके डंपिग की कोई व्यवस्था नहीं है। क्षेत्र के संजय कुमार, अभिषेक यादव आदि लोगो का कहना है कि वह रोज इसी मार्ग से आते और जाते हैं। इस मार्ग पर कचरे के ढेर से हमेशा बीमारियों के संक्रमण का खतरा हमेशा बनी रहती है।
अधिशासी अधिकारी अमरजीत ने बताया कि कूड़ा घर के लिए गांव से दूर जमीन देखी जा रही है जमीन मिलते ही समस्या दूर हो जायेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel