हर्रैया ब्लॉक के विकास कार्यों की जांच का निर्देश

हर्रैया ब्लॉक के विकास कार्यों की जांच का निर्देश

 – प्रभारी मंत्री बोले 15 दिन में प्रस्तुत करें जांच रिपोर्ट


बस्ती।

जिले में बुधवार को आए ग्राम्य विकास विभाग एवं समग्र ग्राम विकास के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘‘मोती सिंह’ ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उन्होंने कप्तानगंज ब्लाक का भी निरीक्षण किया। राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना के तहत जय भोलेनाथ स्वयं सहायता समूह व सीता आजीविका महिला स्वयं सहायता समूह की ओर से उत्पादित अचार, मुरब्बा, दोना पत्तल, मिठाई का डिब्बा आदि देखा।

उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने हर्रैया ब्लाक के विकास कार्यों का परियोजना निदेशक से 15 दिन में जांच कराकर  रिपोर्ट प्रस्तुत करने निर्देश सीडीओ डॉ राजेश कुमार प्रजापति को दिया। प्रभारी मंत्री ने हरैया हरैया विकासखंड में जमकर हुए भ्रष्टाचार को लेकर मंत्री सख्त नजर आए प्रभारी मंत्री ने मुख्य विकास अधिकारी को 15 दिन के अंदर जांच कर आख्या प्रस्तुत करें का आदेश दिया

 जिसको लेकर पूर्व प्रधान और पूर्व पूर्व ग्राम पंचायत अधिकारी आदेश को लेकर सशंकित नजर आ रहे हैं क्योंकि विकास के नाम पर जमकर लूट हुई हरैया विकासखंड सहित तमाम विकासखंड ऐसे हैं जनपद के जमकर हुआ भ्रष्टाचार जांच के नाम पर को पूरा करने का आवास के नाम पर जमकर हुई लूटपाट तथा शौचालय का पैसा खा गए ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत गोभिया में शौचालय के नाम पर शौचालय के नाम पर प्रधान पैसा निकाल कर हजम कर गए शिकायत करने के बावजूद आज तक जांच नहीं हुई उल्टे प्रधान द्वारा धमकाया जा रहा था लेकिन आज प्रभारी मंत्री के आदेश को लेकर सब लोग सशंकित नजर आ रहे हैं और जांच होने पर बड़े बड़े अधिकारी नप जाएंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel