भुगतान के बाद भी अधूरा पड़ा सामुदायिक शौचालय

भुगतान के बाद भी अधूरा पड़ा सामुदायिक शौचालय

सामुदायिक शौचालय को पूर्ण दिखाकर कर लिया गया भुगतान, शौचालय पड़ा अधूरा, कायाकल्प से भी वंचित


स्वतंत्र प्रभात

महराजगंज। नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के अधिकांश ग्राम पंचायतों में बने सामुदायिक शौचालयों की बड़ी ही अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है। ब्लाक क्षेत्र के गांव मे जिम्मेदारों ने सरकारी धन का खूब जमकर बंदरबांट किया है। जानकारी के मुताबिक उपरोक्त ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसासुमाली में 3 लाख 60 हजार से निर्मित सामुदायिक शौचालय  का भुगतान बीते मई महीने में ही करा लिया गया है लेकिन धरातल पर आज भी सामुदायिक शौचालय पूर्णतः अधूरा पड़ा है तथा कायाकल्प से भी पूर्ण रूप से वंचित है ऐसे में जिम्मेदारों ने सरकारी धन का खूब बंदरबांट करते हुए सरकार के आंखों में धूल झोंक सामुदायिक शौचालय का लागत तथा मजदुरी मिलाकर कुल 4 लाख 40 हजार का भुगतान करवा लिया है। वहीं शौचालय में पानी टंकी, टाइल्स, दरवाजा, मोटर, हैंडपंप आदि बिना लगवाए ही संपूर्ण भुगतान हो गया ऐसे में जिम्मेदार लोगों ने मिलकर सरकारी धन का जमकर लूट खसोट किया है।

वहीं इस संदर्भ में ग्राम प्रधान नाथू यादव का कहना है कि अधूरे शौचालय का निर्माण कार्य हम नहीं करायेंगे क्योंकि ग्राम पंचायत सचिव ने सामुदायिक शौचालय का भुगतान मई महीने में प्रशासक नियुक्त एडिओ पंचायत के मिलीभगत से करा लिया है और सचिव का दुसरे ब्लाक मे स्थानतरण हो गया है इस लिए हम शौचालय निर्माण नही करायेंगे ग्राम प्रधान ने कहा कि जब तक सचिव आकर सामुदायिक शौचालय का हिसाब नही करेंगे तब तक शौचालय का निर्माण नहीं करवाएंगे। वहीं इस संदर्भ मे एडिओ पंचायत मनराज प्रसाद ने बताया की मामला मेरे संज्ञान मे नही है जांच कर कार्यवाही किया जायेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष