वृन्दावन योजना में बस रही अवैध रूप से झुग्गी झोपड़ियाँ, स्थानीय प्रशासन लापरवाह

वृन्दावन योजना में बस रही अवैध रूप से झुग्गी झोपड़ियाँ, स्थानीय प्रशासन लापरवाह

ग्रीन बेल्ट झुग्गी बस्ती के रुप मे हो रही विकसित-परेशानी के बनेगे सबक। लखनऊ: राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके मे जिम्मेदारो व स्थानीय पुलिस प्रशासन की लापरवाही से आवास विकास परिषद के गैरजिम्मे दाराना कार्य से वृन्दावन योजना रायबरेली रोड सेक्टर 6 में ग्रीन बेल्ट से होकर गुजर रही नहर के किनारे खाली पड़ी

ग्रीन बेल्ट झुग्गी बस्ती के रुप मे हो रही विकसित-परेशानी के बनेगे सबक।

लखनऊ: राजधानी
लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके मे जिम्मेदारो व स्थानीय पुलिस प्रशासन की लापरवाही से आवास विकास परिषद के गैरजिम्मे दाराना कार्य से वृन्दावन योजना रायबरेली रोड सेक्टर 6 में ग्रीन बेल्ट से होकर गुजर रही नहर के किनारे खाली पड़ी जमीनों पर कब्जा कर अवैध बस्ती बसा दी गई है कालोनी में बढ़ रहे अपराध से त्रस्त होकर कालोनी के लोगों ने कई बार शिकायत की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई,इसके बाद स्थानीय लोगो ने मुख्यमंत्री जन शिकायत पर शिकायत दर्ज कराई तो जांच पीजीआई कोतवाली पुलिस को मिली
जांच अधिकारी ने जांच में माना की अवैध बस्ती मौजूद हैै लेकिन उसे नगर निगम का मामला होने की जांच रिपोर्ट बना पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया। 
 मिली जानकारी के अनुसार वृन्दावन योजना रायबरेली रोड सेक्टर 6ए में रहने वाले सजग नागरिक अजय प्रकाश त्रिपाठी द्वारा जन सुनवाई हेल्प लाइन में शिकायत नंबर,40015721014544 की गई थी। वृन्दावन योजना, रायबरेली रोड थाना पीजीआई लखनऊ के सेक्टर- 5  सेक्टर -6 में अवैध रूप से कब्जा कर अपने को असम का नागरिक बताने वाले लोगों की  लगातार बढ़ रही झुग्गी झोपड़ियों की संख्या को लेकर चिंता जाहिर करते हुए शिकायत की गई थी यह अवैध बस्ती,स्थानीय लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा हैं जहाँ आराजक तत्वों का आवागमन रहता है कालोनी मे निरंतर अपराध बढ़ रहे हैं।
जिस पर इसकी जांच पीजीआई कोतवाली पुलिस को सौंपी गई थी जिसके परिपेक्ष्य में की गई जांच में स्थानीय पुलिस प्रशासन की लापरवाही खुल कर सामने आ गई,जांच में जांच अधिकारी तेलीबाग चौकी इन्चार्ज ने लिखा कि अवैध बस्ती मौजूद है, इस पर कार्रवाई की गई है और लिखा कि हमने नगर निगम को पत्रचार द्वारा उपरोक्त कब्जे की जानकारी दे दी गई है पुलिस सतर्कता की दृष्टि से नजर बनाए हुई है।
वहीं जब शिकायत कर्ता अजय प्रकाश त्रिपाठी  से इस मामले में संपर्क किया तो उनका कहना था कि जब शिकायत की थी तब इनकी संख्या क्षेत्र में करीब 100 थीं जो कुछ ही महीनों में बढ़कर 400 हो गई है जो आने वाले समय में कानून व्यवस्था और सुरक्षा के लिए खतरा बन जायेंगे। इसे लेकर वृस्पतिवार को कालोनी वासियों मे दिन भर चर्चा का विषय भी बना हुआ था। सूत्रों की माने इन झुग्गी झोपड़ियों मे रहने वालो का अवैध तरीके आधार कार्ड और जरूरी कागजात भी तैयार हो गए है यही आगे चलकर प्रशासन को खाली कराने को लाले पड जाऐगे ।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel