कांटैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाते हुए अधिक से अधिक सैम्पलिंग कराए जाने के डीएम ने दिए निर्देश

कांटैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाते हुए अधिक से अधिक सैम्पलिंग कराए जाने के डीएम ने दिए निर्देश

कांटैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाते हुए अधिक से अधिक सैम्पलिंग कराए जाने के डीएम ने दिए निर्देश अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने सीएमओ कार्यालय में संचालित एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेन्टर में प्रभारी इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, प्रभारी सर्विलांस, प्रभारी सैम्पलिंग, प्रभारी स्टोर, प्रभारी टीकाकरण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, सहित अन्य अधिकारियों के साथ कोविड-19 व

कांटैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाते हुए अधिक से अधिक सैम्पलिंग कराए जाने के डीएम ने दिए निर्देश
अमेठी।  जिलाधिकारी अरुण कुमार ने सीएमओ कार्यालय में संचालित एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेन्टर में प्रभारी इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, प्रभारी सर्विलांस, प्रभारी सैम्पलिंग, प्रभारी स्टोर, प्रभारी टीकाकरण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, सहित अन्य अधिकारियों के साथ कोविड-19 व उसके टीकाकरण के संबंध में चल रही समस्त कार्यवाही की विस्तृत समीक्षा कर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान समस्त उपजिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व तथा मुख्य विकास अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निगरानी समितियों द्वारा घर-घर जाकर जनसामान्य को कोविड-19 से बचाव तथा लक्षणों के विषय में जागरूक करें साथ ही खांसी, जुखाम, बुखार, सांस लेने में परेशानी आदि लक्षण वाले रोगियों को चिन्हित करें तथा ऐसे रोगियों का नाम, पूर्ण पता, मोबाइल नंबर तथा लक्षणों का विवरण सहित जानकारी उपलब्ध कराएं। बैठक में जिलाधिकारी ने प्रतिदिन जांच हेतु भेजे जाने वाले सैंपल के संबंध में जानकारी ली तथा सर्विलांस टीम की सक्रियता बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लक्षण युक्त सैंपल जांच हेतु भेजने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि पाजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों की जांच अवश्य किया जाये तथा कोविड टेस्टिंग कार्य में वृद्धि की जाये। उन्होंने कहा कि कन्ट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली शिकायतों को विशेष ध्यान देकर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये एवं मरीजों से फीडबैक अवश्य प्राप्त किया जाये। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाकर बाहर से आने वाले लोगों की सैंपलिंग कराई जाए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कोविड टीकाकरण की समीक्षा किया तथा टीकाकरण की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष की आयु के ऊपर के समस्त व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाए इसके लिए आशाओं के माध्यम से 45 वर्ष से ऊपर की आयु वाले व्यक्तियों को स्वास्थ्य केंद्रों पर ले जाकर अधिक से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाए।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष