आईजीआरएस के अन्तर्गत आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण निर्धारित समय में हो- राकेश कुमार मिश्र

आईजीआरएस के अन्तर्गत आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण निर्धारित समय में हो- राकेश कुमार मिश्र

कन्नौज-जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार,में आईजीआरएस के अन्तर्गत आने वाली डिफाल्टर श्रेणी की शिकायतों के निस्तारण की कार्यवाही काजायजा लेते हुये संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होनें आईजीआरएस के,अन्तर्गत आने वाली डिफाल्टर शिकायतों के निस्तारण के संबंध में जानकारी की जिसमें लगभग 641लम्बित डिफाल्टर शिकायतों का निस्तारण न होने के कारण कड़ा रोष

   कन्नौज-जिलाधिकारी  राकेश कुमार मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार,में आईजीआरएस के अन्तर्गत आने वाली डिफाल्टर श्रेणी की शिकायतों के निस्तारण की कार्यवाही काजायजा लेते हुये संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होनें आईजीआरएस के,अन्तर्गत आने वाली डिफाल्टर शिकायतों के निस्तारण के संबंध में जानकारी की जिसमें लगभग 641लम्बित डिफाल्टर शिकायतों का निस्तारण न होने के कारण कड़ा रोष व्यक्त करते हुए शिकायतों का यथाशीघ्र गुणवत्तापूर्ण निस्तारण तत्काल सुनिश्चित किया जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए । उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि निस्तारण के,संबंध में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये।

फर्जी निस्तारण की कार्यवाही किसी भी दशा में न की जाये, यदि क्रास चेकिंग के दौरान निस्तारण की कार्यवाही फर्जी अथवा गुणवत्ता में कमी पायी जाती है तो सबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी ठहरायी जायेगी। जिलाधिकारी ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुये कहा कि शिकायतों के निस्तारण के संबंध में संबंधित शिकायतकर्ता से उसके मोबाइल नम्बर पर उसकी संतुष्टि भी सुनिश्चित की जाये।  सभी जिलास्तरीय अधिकारी प्रतिदिन आईजीआरएस के अन्तर्गत आने वाली शिकायतों का अवलोकन सुनिश्चितकरते हुये निस्तारण की कार्यवाही करे।

        जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी, जलालाबाद, तालग्राम, हसेरन, खंड शिक्षा अधिकारी, छिबरामऊ, पूर्ति निरीक्षक, कन्नौज, छिबरामऊ एवं तिर्वा, जिला पूर्ति अधिकारी, नायब तहसीलदार सर्वे, कन्नौज, जिला क्रीड़ा अधिकारी, वरिष्ठ निरीक्षक, बाट एवं माप, सहायक निदेशक, मत्स्य, प्रबंधक दुग्ध विकास, अधिशासी अभियंता, जल निगम, जिला खाद्य विपणन अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक के डिफाल्टर श्रेणी में आने की स्थिति में एवं बैठक में उपस्थित न होने की स्थिति में स्पष्टीकरण मांगे जाने एवं आगे से समय से सभी अधिकारी बैठक में उपस्थित रहें हेतु निर्देश अपर जिलाधिकारी (वि/रा) को दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि/रा), जिला विकास अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी अधिशासी अधिकारी, कन्नौज सहित आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel