रंग लाया किसानो एवं ग्राम प्रधानों का विरोध प्रदर्शन नहर में आया पानी

रंग लाया किसानो एवं ग्राम प्रधानों का विरोध प्रदर्शन नहर में आया पानी

रंग लाया किसानो एवं ग्राम प्रधानों का विरोध प्रदर्शन नहर में आया पानी


मीडिया ने प्रकाशित की थी प्रमुखता से खबर


शिवगढ़,रायबरेली। 


आखिरकार रंग लाया देश के अन्नदाता कहे जाने वाले किसानों एवं ग्राम प्रधानों का विरोध प्रदर्शन। किसानों का बढ़ता विरोध प्रदर्शन देख आखिरकार सिंचाई विभाग को नियत समय से पहले शिवगढ़ रजबहा, गूढ़ा रजबहा और इनसे संबंधित माइनरों और अल्पिकाओं में पानी छोड़ना पड़ा। नहर में पानी आने से धान की रोपाई का इंतजार कर रहे हैं कृषकों के चेहरे खुशी से खिल उठे। गौरतलब हो कि क्षेत्र के शिवगढ़ रजबहा,गूढ़ा रजबहा और इनसे संबंधित माइनरों और अल्पिकाओं को रविवार को ऊपर से बंदकर दिया गया था। 

नहर के बंद होने से पानी के अभाव में जहां किसानों की धान की रोपाई नहीं हो पा रही थी तो वहीं अधिकांश किसानों की बेढ़न सूखने लगी थी। जिसको लेकर सोमवार को जहां शिवगढ़ क्षेत्र के खजुरों ग्राम पंचायत के दर्जनों किसानों ने गूढ़ा रजबहा की ठकुराइन खेड़ा पुलिया पर सिंचाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सिंचाई विभाग मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए थे। जिसकी खबर मीडिया ने मंगलवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

 खबर का संज्ञान लेते हुए मंगलवार को क्षेत्र के दर्जनों ग्राम प्रधानों ने प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह की अगुवाई में सिंचाई विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सिंचाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए थे और सिंचाई विभाग के अधिकारियों को फोन के माध्यम से अल्टीमेटम दिया था कि 2 दिनों में शिवगढ़ और गूढ़ा रजबहा सहित क्षेत्र की अल्पिकाओं और माइनरों में पानी नहीं आया तो सभी ग्राम प्रधान सैकड़ों किसानों के साथ शारदा सहायक पर पहुंच कर उसका शटर उठाकर वहीं धरने पर बैठ जाएंगे फिर चाहे सरकार मुकदमा लिखाए या हम लोगों को जेल भेजें

 किंतु हम लोग तब तक नहीं हटेंगे जब तक किसानों की धान की रोपाई नहीं हो जाती। जिसकी खबर समाचार पत्रों ने बुधवार के अंक में फिर से प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिसका संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को दोपहर से पूर्व सिंचाई विभाग ने शिवगढ़ और गूढ़ा रजबहा में पानी छोड़ दिया है। नहर में पानी आने से किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं। क्षेत्र के ग्राम प्रधानों एवं किसानों ने मीडिया के प्रति आभार प्रकट किया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel