चीनी मिल के खिलाफ किसानो का फूटा गुस्सा

चीनी मिल के खिलाफ किसानो का फूटा गुस्सा

चीनी मिल के खिलाफ किसानो का फूटा गुस्सा


 


सूखी गन्ना का हवाला देकर किसानों का लगातार मिल प्रशासन द्वारा किया जा रहा शोषण


गेट पर तैनात कर्मचारी अपने  चहेतों की सूखी से सूखी गन्ना को भी कर देते हैं गेट के अंदर अन्य किसानों का करते हैं शोषण


अंबेडकर नगर।अकबरपुर चीनी मिल के अधिकारियो कर्मचारियों की तानाशाही रवैया से आक्रोशित किसानों ने ट्रैक्टर तालियां को गेट के सामने खड़ी कर विरोध करने लगें।अकबरपुर चीनी मिल प्रशासन द्वारा किसानों की खून पसीने की कमाई को सूखी गन्ना का हवाला देकर शोषण किया जा रहा है।सूत्रों ने बताया सूखा गन्ना का  हवाला देकर 2 सौ से 5 सौ रुपये किसानों से मिल गेट पर तैनात कर्मचारी द्वारा वसूली जाती है।

मिल गेट पर तैनात कर्मचारिओ द्वारा जिस गन्ने को सूखी बताई जाती है अपने सगे संबंधियों की गन्ना होने पर उसी गन्ने की ट्राली को अंदर कर दिया जाता है। चाहे वह क्यों ना सूखी गन्ना हो और दूसरे किसानों के साथ भेदभाव किया जाता है।पैसा ना देने पर किसानों के गन्ने को लगातार वापस कर दिया जाता है जिसे किसान क्रेशर पर औने पौने दामों पर बेचने के लिए मजबूर हो जाता है।

गन्ना किसानों का शोषण चीनी मिल द्वारा काफी दिनों से किया जा रहा है।आखिरकार गुरुवार को नाराज किसानों ने ट्रैक्टर-ट्राली अंदर ले जाने से मना कर दिया है। लगभग 1 किलोमीटर तक गन्ने से लदी ट्रैक्टर ट्रालिया सड़क पर खड़ी रही। खबर लिखे जाने तक चीनी मिल प्रशासन व कोई उच्च अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच सका है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel