उप जिलाधिकारी ने धान क्रय केन्द्रों का किया निरीक्षण

उप जिलाधिकारी ने धान क्रय केन्द्रों का किया निरीक्षण

किसानों की धान तौल को लेकर खुले क्रय केंद्रों का निरीक्षण करने उपजिलाधिकारी अभिनव कनौजिया पहुंचे


कोरांव,प्रयागराज। किसानों की धान तौल को लेकर खुले क्रय केंद्रों का निरीक्षण करने उपजिलाधिकारी अभिनव कनौजिया पहुंचे और सभी केन्द्र प्रभारियों को बिना किसी हीलाहवाली के किसानों की धान तौल की हिदायत दिया।

उपजिलाधिकारी ने शनिवार को मंडी यार्ड के सभी केंद्रों का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूद कार्यालय संबंधित रजिस्टरों को की भी जांच की। उन्होंने क्रय केंद्रों के निरीक्षण के दौरान केंद्र प्रभारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि किसानों के धान तौल में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए और अगर किसी भी प्रकार की शिकायते मिलने पर केन्द्र प्रभारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए

उनके केंद्रों को निरस्त करने का काम किया जायेगा।उपजिलाधिकारी ने कहा कि केंद्र प्रभारी किसी भी दलाल एवं बिचौलियों के चक्कर में पड़े बगैर ईमानदारी से सही तरीके से किसानों की धान तौल कराने का काम करें। किसान किसी भी स्थिति में अपनी धान तौल को लेकर न तो परेशान होने पाए और न ही उसके साथ किसी भी केंद्र पर अन्याय होने पाए अन्यथा इस तरह के केन्द्र प्रभारी बख्से नहीं जाएंगे।

उन्होंने साफ तौर से यह भी कहा कि जो केंद्र नहीं खुल रहे हैं वह जल्द से जल्द अपनी व्यवस्था करके खोलने का काम करें और किसानों को टोकन और धान तौल की प्रक्रिया को शुरू करें अन्यथा ऐसे क्रय केंद्र निरस्त करने का काम किया जायेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel