रिजेक्ट गन्ना खरीद न होने से क्षेत्र मे किसान चिंतित

रिजेक्ट गन्ना खरीद न होने से क्षेत्र मे किसान चिंतित

मील एसीएम बोले समिति पर्ची देगी तो लेंगे गन्ना संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा – संबंधित चीनी मिल के अधिकारियों द्वारा पूर्व में बार बार मना किये जाने के बावजूद भी क्षेत्र के अनेक ग्रामो में किसानों ने रिजेक्ट प्रजाति के गन्ने की बुवाई कर ली। अब रिजेक्ट गन्ना खरीद न होने से ऐसे

मील एसीएम बोले समिति पर्ची देगी तो लेंगे गन्ना

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –

संबंधित चीनी मिल के अधिकारियों द्वारा पूर्व में बार बार मना किये जाने के बावजूद भी क्षेत्र के अनेक ग्रामो में किसानों ने रिजेक्ट प्रजाति के गन्ने की बुवाई कर ली। अब रिजेक्ट गन्ना खरीद न होने से ऐसे दर्जनों किसान काफी चिंतित दिख रहे है। वही चीनी मिल के अधिकारी बोल रहे है कि अगर समिति पर्ची जारी करेगी तो हम गन्ना अवश्य ही  खरीदेंगे। फिलहाल ऐसे किसानों की सूची स्थानीय अधिकारियों के द्वारा संबंधित जिम्मेदारों को सौंपी गई है।

      इटियाथोक बिकास खंड क्षेत्र के अनेक ग्रामो के सैकड़ो किसानों का गन्ना बलरामपुर चीनी मिल को जाता है। संबंधित चीनी मिल के अधिकारियों द्वारा पूर्व में बार बार मना किये जाने के बावजूद भी क्षेत्र के अनेक ग्रामो में तमाम किसानों ने रिजेक्ट प्रजाति के गन्ने की बुवाई कर ली। अब रिजेक्ट प्रजाति की पर्ची न आने से तथा खेतो में मौजूद रिजेक्ट गन्ना की खरीद न होने से ऐसे दर्जनों किसान काफी परेशान है।

करूवापारा, अयाह, बकठोरवा, सरहरा, कळेना, हिन्दुनगर, पूरे बसालत, गोसेन्द्रपुर, लोहसीसा आदि अनेक ग्रामो में तमाम ऐसे किसान मौजूद है जो अपनी रिजेक्ट उपज को लेकर काफी चिंतित है। बता दे कि मिल ने बी0ओ0 – 110 प्रजाति के गन्ने को प्रतिबंधित कर दिया है।

       वही चीनी मिल के सहायक गन्ना प्रबंधक धर्मेंद्र सिंह से जब इस बाबत दूरभाष पर वार्ता हुई तो उन्होंने कहा कि ऐसे सभी किसानों की रिपोर्ट आगे भेज दी गई है, वे समिति के संपर्क में रहे। उन्होंने कहा कि अगर समिति पर्ची जारी करेगी तो हम गन्ना अवश्य ही लेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel