बलरामपुर में 13 जुलाई को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत: लोग अपनी समस्या का पा सकते है निराकरण,तैयारियों में लगा प्रशासन

बलरामपुर में 13 जुलाई को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत: लोग अपनी समस्या का पा सकते है निराकरण,तैयारियों में लगा प्रशासन

बलरामपुर जनपद में 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर विभाग तैयारियों में लगा हुआ है।लोग अपनी विभिन्न प्रकार की समस्या का निराकरण लोक अदालत के माध्यम से पा सकते है।जिसको लेकर लोगो को अधिक से अधिक संख्या के सामिल होने को कहा गया है।
 
बलरामपुर में आगामी 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोग अदालत लगनी है। जिसमे तमाम मामले का निस्तारण किया जाएगा। मामले पर जानकारी देते हुए सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जनपद एवं सत्र न्यायाधीश विमल प्रकाश आर्य ने बताया कि जनपद न्यायालय बलरामपुर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 13 जून को किया जायेगा ।जिसमें जनपद न्यायालय में विचाराधीन दीवानी मामलें, पिटी अफेन्स, उत्तराधिकार मामलें, एम०वी०एक्ट, जुआ अधिनियम, आबकारी अधिनियम आदि के मामलों का निस्तारण किया जायेगा।
 
इसके अतिरिक्त स्थायी लोक अदालत में विचाराधीन मामलें, परिवार न्यायालय में विचाराधीन पारिवारिक मामलें, न्यायालय एम०ए०सी०टी० में विचाराधीन मामलें तथा उपभोक्ता फोरम में विचाराधीन मामलों का निस्तारण सुलह समझौता के आधार पर किया जायेगा तथा बाह्य स्थित दीवानी न्यायालय उतरौला व ग्राम न्यायालय तुलसीपुर में विचाराधीन मामलों का निस्तारण सुलह समझौता के आधार पर किया जायेगा ।
 
साथ ही जनपद न्यायालय के प्रांगण में बैंक वसूली के मामलों का निस्तारण सुलह समझौता के आधार पर किया जायेगा । वही आयोजित लोक अदालत में अतिरिक्त राजस्व मामलों का निस्तारण सभी संबंधित राजस्व न्यायालयों द्वारा किया जायेगा। सभी नागरिकों को अदालत में सामिल होने की अपील को है।जिससे जिनके जो भी संबंधित मामले है उनका निस्तारण हो और इसके माध्यम से लोगो को लाभ मिल सके ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष