एनटीपीसी टांडा में बालिका सशक्तीकरण कार्यशाला का हुआ समापन

एनटीपीसी टांडा में बालिका सशक्तीकरण कार्यशाला का हुआ समापन

अम्बेडकरनगर। एनटीपीसी टांडा द्वारा नैगमिक सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के तहत बालिका सशक्तीकरण मिशन के एक माह की निःशुल्क आवासीय कार्यशाला का समापन समारोहपूर्वक किया गया।  समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि, अविनाश सिंह, जिलाधिकारी, अम्बेडकर नगर एवं विशिष्ट अतिथि डॉ कोस्तुभ, ज़िला पुलिस अधीक्षक, अनुराज जैन, मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना के कार्यकारी निदेशक ए.के. चट्टोपाध्याय,  मोहन लाल गुप्ता, उप ज़िलाधिकारी टांडा एवं एनटीपीसी की गरिमा महिला मंडल की अध्यक्षा कृष्णा चट्टोपाध्याय द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।
 
इस अवसर पर परियोजना के महाप्रबंधकगण, सभी विभागाध्यक्ष, गरिमा महिला मंडल की उपाध्यक्षा एवं अन्य सदस्याएं व बालिका सशक्तीकरण कार्यशाला की बालिकायें एवं उनके अभिभावकगण तथा मेसर्स माई जेन संस्था की कोओर्डिनेटर एवं फेकेल्टी सदस्याएं उपस्थित रहीं।कार्यक्रम के आरम्भ में कार्यकारी निदेशक ए.के. चट्टोपाध्याय ने सभी का स्वागत किया एवं बालिका सशक्तीकरण कार्यशाला के बारे मे विस्तार से बताया। चट्टोपाध्याय ने कहा कि यहाॅ बालिकाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रशिक्षण दिया गया है जिसमे एनटीपीसी के सभी कर्मचारी भी अपनी भूमिका निभाई है।
 
इस कार्यशाला में आसपास के विद्यालयों में कक्षा छः में अध्ययनरत 10-12 आयु वर्ग की बालिकाओं का चयन उनके अभिभावकों की सहमति के उपरान्त प्रधानाध्यापकों के माध्यम से किया गया है। इस कार्यशाला में चयनित बालिकाओं को एनटीपीसी-टांडा के आवासीय परिसर स्थित सरस्वती अतिथि भवन में पूरी तरह अलर्ट सुरक्षा, स्वच्छता एवं चिकित्सा व्यवस्था के बीच रखा गया है। बालिकाओं के नाश्ते, भोजन, जलपान, अलग-अलग गतिविधियों के लिए ड्रेस, जूते-मोजे एवं मनोरंजन की समुचित व्यवस्था की गई।इस अवसर पर जेम बालिकाओं द्वारा द्वारा विभिन्न विषयों पर सुंदर और सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ की गयीं।
 
अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ज़िलाधिकारी  ने कहा कि एनटीपीसी टांडा क्षेत्र के समग्र विकास के लिए एक वरदान स्वरुप है इसने विभिन्न क्षेत्रों में कई सामाजिक कल्याण कार्यो को कार्यान्वित किया है। मैं बालिका सशक्तीकरण कार्यशाला की बहुत सराहना करता हूँ क्योकि मुझे पुर्ण विश्वास है कि यह आसपास के वंचित परिवारों से आने वाली बालिकाओं के समग्र विकास की दिशा में एक मजबूत कदम है।कार्यक्रम में धन्यवाद प्रस्ताव रजनीश खेतान विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) एवं कार्यक्रम का संयोजन उपमहाप्रबंधक (मानव संसाधन) मृणालिनी एवं सी.एस.आर. अधिकारी सुश्री निष्ठा द्वारा किया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष