बलरामपुर के विकासखंड गैसड़ी के दर्जनों गांव के लोग आज भी मूलभूत सुविधा से वंचित है

बलरामपुर के विकासखंड गैसड़ी के दर्जनों गांव के लोग आज भी मूलभूत सुविधा से वंचित है

बलरामपुर लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही विकासखंड के स्थानीय क्षेत्र में भाभर नाले पर पुल ना होने से लोगो को जान जोखिम में डाल कर नाला पार करना पड़ता है। लेकिन यहां किसी अधिकारी का ध्यान नहीं जाता है। यह क्षेत्र विकाश से कोसों दूर नजर आता है।
 
मामला बलरामपुर के विकासखंड गैसड़ी के ग्राम हरनाहवा सुस्ता अंतर्गत आने वाले पहाड़ी भाभर नाले का है। जहा पर नाले पर पुल की व्यवस्था नहीं है।जिसके चलते लोगो को नाला आर पार करने पर काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि वोट लेने के लिए चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशियों द्वारा यहां पर आकर तमाम वादे किए जाते है। लेकिन चुनाव के बाद स्थिति वही की वही रहती है। नेताओं का कहना रहता है हरनहवा बगनहवा मार्ग पर पुल का निर्माण करा दिया जाएगा ।चुनाव जीतने के बाद सांसद व विधायक देखने तक नहीं आते हैं पुल निर्माण की बात तो दूर है। जबकि लगभग सभी दलों के सांसद विधायक इस क्षेत्र से चुने जा चुके हैं लेकिन इस बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र की ओर किसी भी नेता की ध्यान आकर्षित नहीं हुआ। जिससे नाला पर पुल का निर्माण नहीं हो सका। वही ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए नाला बनवाने की मांग की है।
 
बाढ़ के समय होती है सबसे ज्यादा दिक्कत
आसपास के गांव पहाड़ी भांभर नाला व बढ़ी राप्ती से घिरा हुआ है।जिसके चलते बरसात में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।क्षेत्रवासी कहते है कि हर वर्ष बरसात बीत जाने के बाद ग्रामीणों द्वारा अस्थाई लकड़ी का पुल बना लिया जाता है जो बाढ़ आते ही बह जाता है। जिससे मरीज व गर्भवती महिलाओं को चिकित्सा सुविधा के लिए अस्पताल तक पहुंचाने के लिए नाको चने चबाने पड़ते हैं इतना ही नहीं बाढ़ आने पर गांव चारों तरफ से घिर जाता है। जिसके कारण जान जोखिम में डालकर नाला पार करके लोग ब्लॉक मुख्यालय,रेलवे स्टेशन गैसड़ी व तहसील मुख्यालय तुलसीपुर जाने पर मजबूर रहते हैं। 
 
ग्रामीण कर रहे पुल की मांग
ग्रामीण जिला जीत यादव,राजकुमार,बृजे यादव , अशोक कुमार पुजारी यादव,रामफेर, दिलेराम,फागू सहित अन्य क्षेत्र वासियों ने पुल बनवाए जाने की मांग की है।वही ग्रामीणों में काफी अक्रोस देखा जा रहा है। पुल को लेकर लोगों का कहना है कि पुल का निर्माण होने से क्षेत्र के करीब 30 हजार लोगों को लाभ मिलेगा ।यदि पुल बन जाता है तो हम लोगो को आने जाने में काफी आसानी होगी और दूरियां कम हो जाएंगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष