बलरामपुर में चल रहे दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे ग्रुप कमांडर गोरखपुर

कमांडर ने कहा- एनसीसी केवल नौकरी पाने तक हीं सीमित नही,अग्निवीर में चयनित कैडेटों से की मुलाकात

बलरामपुर में चल रहे दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे ग्रुप कमांडर गोरखपुर

बलरामपुर बलरामपुर में एनसीसी का 10 दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर चल रहा। शिविर बलरामपुर के शक्ति स्मारक संस्थान दुल्हिनपुर आयोजित किया गया है। चल रहे प्रशिक्षण शिविर का ग्रुप कमांडर (गोरखपुर) ब्रिगेडियर दीपेन्द्र रावत ने निरीक्षण किया। इस दौरान पहुंचे ग्रूप कमांडर को कैम्प एनसीसी के छात्र- छात्राओं एवं अधिकारियों द्वारा गार्ड सलामी दी गई । ग्रुप कमांडर ने एनसीसी के छात्रों को कहा कि आप लोग देश के भविष्य हैं। हमारा पहला कर्तव्य देश के लिए कार्य करना होना चाहिए।
 
प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 10 दिवसीय वार्षिक एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है शिविर का आयोजन बलरामपुर के शक्ति स्मारक संस्थान दुल्हनपुर में आयोजित है। चल रहे प्रशिक्षण शिविर में ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर दीपेंद्र रावत पहुंचकर शामिल हुए। वही इस दौरान कमांडेंट कर्नल एपीएस पटवाल ने कैम्प में चल रहे कार्यों को प्रेजेंटेशन के माध्यम से ग्रुप कमांडर को अवगत कराया। ग्रुप कमांडर ने अग्निवीर में चयनित कैडेटों से मुलाकात कर उन्हें अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए शारीरिक व मेडिकल टेस्ट की तैयारी हेतु प्रेरित किया।
 
ग्रुप कमांडर ने कहा कि छात्रों ने एनसीसी ज्वाइन करने का एक अच्छा निर्णय लिया है। एनसीसी प्रमाण-पत्र केवल नौकरी पाने तक हीं सीमित नही है, बल्कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सहायक है। हमें अपने अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों पर भी ध्यान देना होगा। सभी कैडेटों को सम्बोधित करते हुए एनसीसी के उद्देश्यों को प्राप्त करने, जीवन के हर क्षेत्रों में नेतृत्व क्षमता विकसित करने तथा एक जिम्मेदार नागरिक बनने का संदेश देते हुए सभी एनसीसी कैडेट कोर के छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। ग्रुप कमांडर ने क्लास रूम्स, कुक हाउस, फायरिंग रेंज, लाइन एरिया और मेडिकल पॉइंट आदि का भी निरीक्षण किया।इस दौरान डिप्टी कमांडेंट अनुराग गंजवार सहित एनसीसी के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष