कलवारी पुलिस ने हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार।

-शनिवार को युवती की गला रेत कर की गई थी हत्या कलवारी थानाक्षेत्र के पूरापुरई नकहा गांव की घटना

कलवारी पुलिस ने हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार।

बस्ती। बस्ती जिले केकलवारी थानाक्षेत्र के पूरापुरई नकहा गांव में महिला की गला रेतकर कर हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपी भी उसी गांव का निवासी बताया गया है। गौरतलब है कि पूरापुरई नकहा गांव में अपने मयके में रह रही तलाकशुदा महिला शाहिना खातून (32) की शनिवार को गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। गांव के ही एक व्यक्ति ने दो बहनों के बीच चल रहे जमीन के विवाद में दूसरी बहन का पक्ष लेते हुए बड़ी बहन का चाकू से गला रेत दिया।
 
इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाते समय उसकी मौत हो गई थी। इस घटना में अब तक हुई कार्रवाई के सिलसिले में पूछे जाने पर एसपी गोपालकृष्ण चौधरी ने बताया कि मृतका के बहनोई संतकबीरनगर के खलीलाबाद निवासी मोहम्मद हारून की तहरीर पर कलवारी थानाक्षेत्र के पूरापुरई नकहा गांव निवासी जावेद अहमद, हसीना व सबाना उर्फ बेबी निवासनी ग्राम करौता थाना कोतवाली खलीलाबाद जनपद संतकबीरनगर के खिलाफ पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है।
 
अभियुक्तों के साथ पुलिस हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल चाकू भी 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसओ कलवारी भानुप्रताप सिंह, एसआई जगदीश सिंह, आरक्षी पूजा, श्यामसुंदर व अमन यादव शामिल रहे। अपने मयके में रह रही थी शाहिना खातून तलाकशुदा शाहिना खातून अपनी बेटी अपने मायके पूरापुरई नकहा में तलाक लेने के बाद कई बरस से रही थी। उसकी बहन सबाना उर्फ बेबी खलीलाबाद में ब्याही थी। उसी से गांव की प्रापर्टी को लेकर विवाद चल रहा था।
 
घटना के दिन शनिवार को उसके घर पंचायत चल रही थी। इसी विवाद में गांव के ही जावेद ने गुस्से में आकर शाहिना खातून का गला रेत दिया और मौके से भाग गया। महिला खून से लथपथ पड़ी रही। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सक ने उसे हायर सेंटर के रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।