वारसी नगर मोहल्ले में मेरा आंगन मेरी हरियाली अभियान के तहत घर घर में बाटें गमले   

वारसी नगर मोहल्ले में मेरा आंगन मेरी हरियाली अभियान के तहत घर घर में बाटें गमले   

महराजगंज /रायबरेली। जहां एक ओर कड़ी तपती चिलचिलाती धूप को लेकर लोग परेशान हैं, तो वही नगर पंचायत के वारसी नगर वार्ड में सभासद द्वारा वार्ड को हरा-भरा बनाए रखने के लिए अथक प्रयास किया जा रहा है जिसकी सराहना संपूर्ण नगर पंचायत व क्षेत्र में की जा रही है। बताते चले की नगर पंचायत महराजगंज के वार्ड नंबर 5 वारसी नगर को साफ-सफाई व खुशहाल बनाने के लिए सभासद व वार्ड के बच्चों द्वारा वेस्ट मटेरियल जैसे पानी की बोतल कोल्ड ड्रिंक की बोतल व अन्य प्रकार के डिब्बो का रंग रोपण करके वार्ड के प्रत्येक घरों को हरा भरा दिखने के लिए वेस्ट मटेरियल से बनाए गए।
 
गमलो को लगाकर वार्ड के प्रत्येक घर को मेरा आंगन मेरी हरियाली के तहत हरा भरा करने का एक प्रयास सभासद मुश्ताक रायनी द्वारा किया गया  और हर समय वार्ड को हरा भरा व साफ सुथरा बनाए रखने के लिए संकल्पित रहते हैं। जिसकी चर्चा कस्बे में जोरों पर है वही सभासद मुस्ताक रैयनी ने बताया कि विगत कई वर्षों से मैं वार्ड की लोगों के साथ सुख दुख में खड़ा रहता हू व सेवा कर रहा हू और अधिशासी अधिकारी अपर्णा मिश्रा द्वारा हम लोगों को प्रोत्साहन भी दिया जाता है कि वार्डो में साफ सफाई व हरियाली जैसी व्यवस्थाओं को सुचारु रखा जाए जिससे कि वार्ड वासियों गंदगी से राहत मिल सके और वार्ड का वातावरण शुद्ध रह सके।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष