हीट स्टोक से सुरक्षाकर्मी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुई मौत

हीट स्टोक से सुरक्षाकर्मी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुई मौत

मिल्कीपुर अयोध्या।  NH, 330-A बना रही कार्यदाई संस्था पीएनसी कंपनी में तैनात सुरक्षा कर्मी की हीट स्ट्रोक से तबीयत बिगड़ी थी। इसके बाद उसे स्थानीय सौ शैय्या अस्पताल पहुंचाया गया था जहां पर डॉक्टरों ने हालत गम्भीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया था । जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। ग्रामीण क्षेत्र में भी पारा 45 पार कर गया है, जिस कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या भी अचानक से बढ़ गई है।
मिल्कीपुर में पिछले कई दिनों से भयंकर गर्मी की चपेट में है, जहां पर 43 से 45 डिग्री तक पारा पहुंच गया है। इस गर्मी के चलते जहां लोग बेहाल हैं और बीमार हो रहे हैं तो वहीं अब गर्मी के सितम से लोगों  की मौत भी होने लगी है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग बना रही पीएनसी कंपनी की  एटीपीएल शाखा हलियापुर  में सिक्योरिटी गार्ड पद पर तैनात संदीप कुमार पाल की बुधवार दोपहर बाद अचानक तेज गर्मी के चलते तबीयत बिगड़ गई। साथ में पहना अन्य सुरक्षा गार्डों  ने उपचार करने के लिए स्थानीय सौ शैय्या अस्पताल कुमारगंज पहुंचाया था जहां पर इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर दुर्ग विजय ने हीट स्ट्रोक कल लक्षण बताते हुए जिला अस्पताल का अयोध्या रेफर कर दिया था। संदीप के साथियों ने एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया कुछ देर बाद संदीप की मौत हो गई ।
 पीएनसी कंपनी के कर्मचारी अंकित सिंह का कहना है कि अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल पहुंचाया गया था, लेकिन सौ शैय्या अस्पताल के डॉक्टरों ने उपचार नहीं किया सीधे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। जहां इलाज शुरू होते ही मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा।
मृतक संदीप पाल पुत्र स्वर्गीय सीताराम निवासी आजन पारा पोस्ट परूइया आश्रम मालीपुर जिला अंबेडकर नगर के रहने वाले थे। 5 वर्षों से पीएनसी कंपनी में सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनात थे। इससे पहले बक्सर बिहार में तैनात थे 1 वर्ष पहले ट्रांसफर होकर एटीपीएल हलियापुर आए थे। 
मृतक के भाई हौसिला पाल ने बताया कि वर्ष 2020 में शादी की गई थी अभी कोई संतान नहीं था उससे पहले ही यह घटना हो गई चार भाइयों में संदीप सबसे छोटे थे। उन्होंने कहा कि हमारे एक रिश्तेदार डॉक्टर है उन्होंने शव देखने के बाद यही कहा कि हीट स्ट्रोक से ही मौत हुई अब देखो पोस्टमार्टम में क्या आता है

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।