बछरई में मतदान के प्रति ग्रामीणों को किया गया जागरूक

स्वीप कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों ने तख्तियाँ लेकर निकाली रैली

बछरई में मतदान के प्रति ग्रामीणों को किया गया जागरूक

मड़ावरा।
 
जिलाधिकारी ललितपुर अक्षय त्रिपाठी के निर्देश पर ग्रामीण अंचलों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाये जाने हेतु स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा। इसी क्रम में ग्राम पंचायत बछरई में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें गांव के परिषदीय विद्यालय के बच्चों ने सहभागिता जताई व सम्भ्रांतजनों की मौजूदगी देखी गई।
 
बछरई में मतदान के प्रति ग्रामीणों को किया गया जागरूक
 
      कार्यक्रम का नेतृत्व प्रभारी एडीओ पंचायत अधिकारी आलोक कुमार दुबे ने किया। इस दौरान गांव के विभिन्न गली एवं मुहल्लों से होकर जागरूकता रैली निकली। बच्चों के द्वारा मतदान से होने बाले फायदे तथा राष्ट्र के प्रति मतदान की जिम्मेदारी.. आदि से सम्बंधित तख्तियाँ लेकर जागरूक किया व सपथ भी दिलाई गई।
 
बछरई में मतदान के प्रति ग्रामीणों को किया गया जागरूक
 
मौके पर एडीओ पंचायत अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वीप कार्यक्रम के अंर्तगत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा। जिसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र में अधिकतम शत प्रतिशत मतदान करवाना है। ग्रामीण इस अभियान से जागरूक हो रहे। निश्चित ही बिगत चुनाव से बेहतर प्रतिशत इस बार रहेगा। सभी अपनी जिम्मेदारी को जाने क्योंकि आपका मत आपकी ताकत है, आपके एक मत से राष्ट्र को मजबूती मिलेगी।
 
प्रतिनिधि ग्राम प्रधान राहुल राजा ने कहा कि निर्भीकता के साथ मतदान करने अवश्य जाए। हमारे समाज के सभी वर्गों को लोकतंत्र के इस महाकुंभ में मतदान करके गोता अवश्य लगाना है। इससे जहां आपका राष्ट्र के प्रति फर्ज पूरा होगा तो वहीं राष्ट्र शसक्त बनेगा।
इस दौरान स्कूली बच्चे, सम्भ्रांतजन तथा रोजगार सेवक, पंचायत सहायक, शिक्षक आदि मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष