जिम्मेदार अधिकारी , दुकानदार बने राहगीरों के जान का दुश्मन

 रोड पर निकलने के बाद राहगीर नहीं महसूस कर पा रहे हैं अपने जान की सुरक्षा 

 जिम्मेदार अधिकारी , दुकानदार बने राहगीरों के जान का दुश्मन

अम्बेडकरनगर। पंचायत अशरफपुर किछौछा बसखारी जलालपुर रोड पर अतिक्रमण की समस्या गंभीर दुकानदारों  ने पटरिया पर बालू, मोरंग रखकर  अतिक्रमण कर लिए है। इससे सड़क पर चल रही गाड़ीयों को पास लेने में काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है है। आखिर पीडब्लूडी विभाग नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा के अधिशासी अधिकारी एवं नगर पंचायत अध्यक्ष, सभी जिम्मेदार अनभिज्ञ बन बैठे गौरतलब है सभी जिम्मेदार अपने जिम्मेदारियों को ताख पर रख दिए कहीं ऐसा तो नहीं दुकानदार रोड पर मोरंग, गिट्टी रखने के लिए दे रहे रिश्वत यह रहस्य बना हुआ है आखिर क्यों नहीं सड़कों से अतिक्रमण  हटवा पा रहे है जिम्मेदार।
 
जिसकी वजह से अतिक्रमण करने वाले दुकानदार बेखौफ हैं। लोक निर्माण विभाग व नगर  पंचायत के जिम्मेदारो को खुली चुनौती दे रहे हैं। जबकि रोड पर हुए अतिक्रमण हटाने की  जिम्मेदारी  होती है नगर पंचायत की भी और समय-समय पर नगर पंचायत के द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जाता है। रोड अतिक्रमण अभियान  नहीं चलाया तो रोड़ को ही अतिक्रमण कर लिया जाएगा  कुछ  दिन पहले रोड, नाली अतिक्रमण अभियान चलाया गया था लेकिन बाद में हालात जस के तस हो जाते हैं।
 
बसखारी से जलालपुर रोड पर कई गिट्टी मोरंग की दुकाने है रोड़ पर अतिक्रमण कर रखा है। गौरतलब है कि राहगीर अपनी जीने की आस भी छोड़ चुके हैं। अगर रोड पर निकलते हैं तो शाम को घर पहुंचने बाद राहगीर अपने आप को सुरक्षित समझते यही कहते जान बची लाखों पाये वैसे कहा जाए तो जिम्मेदार ही बने जान के दुश्मन राहगीरों के फिलहाल जिससे रोड पर गाड़ियों का साइड लेने में खतरा बना रहता है आए दिन रोड पर एक्सीडेंट हो रहे हैं लेकिन प्रशासन और नगर पंचायत  इस ओर नहीं ध्यान दे रहा है अब देखना यह होगा कि प्रशासन का चाबुक चलेगा या ऐसे ही दुकानदार लोग रोड के पटरी को अपनी जागीर बनाए रखेंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष