नवरात्र मेले को लेकर श्री विंध्य पंडा समाज का आम सभा का बैठक हुआ संपन्न

श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मुहैया कराएगा श्री विंध्य पंडा समाज

नवरात्र मेले को लेकर श्री विंध्य पंडा समाज का आम सभा का बैठक हुआ संपन्न

स्वतंत्र प्रभात 
विंध्याचल।
श्री विंध्य पंडा समाज की बुधवार को मां के मंदिर के छत पर बने कार्यालय पर हुई आम सभा की बैठक में नवरात्र मेले की तैयारियाें पर चर्चा की गई। कहा गया कि मेले में आने वाले भक्ताें को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। जिला प्रशासन और श्री विंध्य पंडा समाज के संयुक्त सहयोग से नवरात्र मेला सकुशल कराया जाएगा।  बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री विंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने कहा कि नवरात्र मेले के दौरान 24 घंटे मां विंध्यवासिनी का चरण स्पर्श प्रतिबंधित रहेगा।
 
कहा कि मेले में देश के कोने-कोने से आने वाले दर्शनार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। श्री विंध्य पंडा समाज के सदस्यों को अपने वेषभूषा व जारी पहचान कार्ड के साथ रहना होगा। आम सभा की बैठक का संचालन करते हुए श्री विंध्य पंडा समाज के मंत्री भानु  पाठक ने कहा कि नवरात्र मेले के दौरान मंदिर पर तीर्थ पुरोहित पान मसाला खाकर मंदिर परिसर में तीर्थ पुरोहिती नहीं करने दिया जाएगा। प्रत्येक सदस्याें का कर्तव्य है कि मेले को सकुशल संपन्न कराएं।
 
जिला प्रशासन और पंडा समाज के संयुक्त सहयोग से नवरात्र मेला सकुशल कराया जाएगा। बुधवार को अपराह्न दो बजे बजे से सांयकाल चार बजे तक चली। इसके अलावा मां विंध्यवासिनी मंदिर के गर्भ गृह में बैग, पर्स के अलावा मोबाइल भी प्रतिबंधित कर दिए गए हैं, कोई भी तीर्थ पुरोहित टोपी पहनकर या सर पर पगड़ी बांधकर तीर्थ पुरोहिती नहीं करेगा, बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुगम दर्शन पूजन हेतु पंडा समाज प्रत्येक दो-दो घंटे की समाज के पदाधिकारी एवं सदस्यों की ड्यूटी लगाई जाएगी।
 
जो 24 घंटे रहेंगे नवरात्र के प्रथम दिन से लेकर पूर्णिमा तक पंडा समाज ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। आम सभा की बैठक में श्री विंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष व मंत्री पूर्व अध्यक्ष राजन पाठक, तेजन गिरी,शनि दत्त पाठक, गौतम द्विवेदी,रतन मोहन मिश्र, संगम लाल त्रिपाठी, प्रदुम भट्ट रामदयाल द्विवेदी सहित समाज के पदाधिकारी एवं सदस्य गण सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष