लालगंज पुलिस के नाक के नीचे धोखाधड़ी मामले का फरार मुख्य आरोपी सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी कर रहा डियूटी  

लालगंज पुलिस के नाक के नीचे धोखाधड़ी मामले का फरार मुख्य आरोपी सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी कर रहा डियूटी  

 
 
बस्तीl बस्ती जिले के लालगंज पुलिस का  कारनामा वर्तमान समय में सुर्खियों में है । फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करके मोटी रकम डकारने वाला मुख्य आरोपी सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी लालगंज पुलिस के नाक के डियूटी कर रहा है । आपको बता दें कि दिनांक - 10-02-2024 को शिवशंकर पाण्डेय पुत्र पुरुषोत्तम पाण्डेय , दीपक पाण्डेय पुत्र शिवशंकर पाण्डेय , तत्कालीन सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी , तत्कालीन सचिव अजीत सिंह के खिलाफ मु० अ० सं० - 22 / 2024 धारा 419 ,420 ,467 ,468, ,471,120 बी के तहत लालगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।
 
धोखाधड़ी मामले में दर्ज मुकदमे का मुख्य आरोपी सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी है जिस पर जीवित आदमी को कूटरचित कागजात बनाकर मृतक प्रमाण पत्र जारी करने का आरोप लगा था एवं सचिव अजीत सिंह पर मृतक प्रमाण पत्र के आधार पर परिवार रजिस्ट्रर में नाम दर्ज करने का आरोप लगा है । मुकदमा दर्ज होने के 45 दिन बाद भी लालगंज पुलिस मुख्य आरोपी सचिव को गिरफ्तार नही कर पाई है । मुख्य आरोपी सचिव कुदरहा चौकी के सामने विकासखण्ड कुदरहा में तैनात है और प्रतिदिन कुद रहा ब्लाक मुख्यालय पर डियूटी करता है।
 
लालगंज पुलिस चाहे तो मुख्य आरोपी सचिव को एक दिन में गिरफ्तार करके जेल भेज सकती है लेकिन मुख्य आरोपी सचिव को गिरफ्तार करके जेल भेजने पर मुख्य आरोपी सचिव से मिल रही मलाई लालगंज पुलिस को मिलना बन्द हो जायेगी । आप सोच सकते हैं कि लालगंज थाने से 100 किमी दूर विकासखण्ड परसरामपुर पर तैनात सचिव अजीत सिंह की गिरफ्तारी कर लिया परन्तु कुदरहा चौकी प्रभारी की मिलीभगत से चौकी के सामने से प्रतिदिन मुख्य आरोपी सचिव खुले आम घूम रहा है और लालगंज पुलिस की ऐसे ही रवैया रही तो मुख्य आरोपी सचिव किसी अन्य बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है।
 
मुख्य आरोपी सचिव की गिरफ्तारी न होने पर शिकायत कर्ता परिवार बहुत डरा हुआ है एवं तत्काल मुख्य आरोपी सचिव की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है । इस संम्बध में सीओं ने बताया कि उक्त प्रकरण संज्ञान में है एवं धोखाधड़ी मामले का मुख्य आरोपी सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी की गिरफ्तारी का प्रयास चल रहा है और जल्द ही मुख्य आरोपी सचिव की गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया जायेगा ।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel