भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी ने कृषि भूमि किसानों से लेकर व्यापारियों को सौंपने का किया विरोध-नरेन्द्र

 भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी ने कृषि भूमि किसानों से लेकर व्यापारियों को सौंपने का किया विरोध-नरेन्द्र

स्वतंत्र प्रभात 
अयोध्या 21 मार्च। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयता वादी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में सैकड़ो किसानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित दो सूत्री ज्ञापन आयुक्त महोदय मंडल अयोध्या को सौंपा। ज्ञापन में किसानों की कृषि योग्य भूमि बार-बार लिए जाने पर विरोध जताते हुए प्रदेश अध्यक्ष जी ने कहा की सरेठी, बैसिंह, कुशमाहे,ददेरा,अटरावा कि किसानों की भूमि जिस पर अनाज उत्पन्न कर किसान सभी का भरण पोषण करता है
 
और सरकार ऐसी जमीनों का भी अधिग्रहण नहीं करती, इसलिए अधिग्रहण के नियमों की अनदेखी करते हुए सीधे किसानों से सहमति का आधार बनाकर जबरन भूमि हड़प कर व्यापारियों को सौंपने का कार्य किया जा रहा है, इन पांचो गांवो में बसे तमाम आवासीय भवनों के स्वामियों को भी भूमियों का पैसा नहीं दिया जाता जिससे गरीब किसान जो पहले से ही दुख और कर्ज के बोझ से दबा है वह आत्महत्या के लिए विवश किया जा रहा है । इस बात का हमारा संगठन विरोध करता है और आज  आयुक्त महोदय के माध्यम से प्रदेश के मुखिया  योगी जी को ज्ञापन सौपा गया है। 
 
यदि जल्द इसका निराकरण नहीं कराया गया तो संगठन बड़े पैमाने पर अधिकारियों को घेर कर दबाव बनाकर कार्य करने के लिए विवश होगी। जबकि किसान शांति प्रिय व्यक्ति है वह दूसरों का भरण पोषण करता है जबकि उसके उलट प्रशासनिक अधिकारी किसानों को उजड़ने पर तुले हैं। आज ज्ञापन सौंपने में नरेंद्र कुमार तिवारी प्रदेश अध्यक्ष, शिवप्रसाद पांडे, कृपा शंकर तिवारी, अरविंद कुमार दुबे, कृष्ण कुमार दुबे, राजकुमार, पार्वती देवी, शांति देवी, गीता देवी सहित सैकड़ो किसान मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel