ई-पाश मशीनें ठप, कार्डधारकों को नहीं मिल रहा राशन

- राशन कार्ड धारकों की भीड़ बढ़ने से परेशान कोटेदार

ई-पाश मशीनें ठप, कार्डधारकों को नहीं मिल रहा राशन

- प्रशासनिक अधिकारी नहीं दे रहे हैं कोई ध्यान

स्वतंत्र प्रभात 

नरैनी/बांदा। ई-पाश मशीन के सर्वर में तकनीकी कमी के कारण कोटेदार राशन का वितरण नहीं कर पा रहे हैं। सरकारी राशन की दुकानों में लगातार राशन उपभोक्ताओं की भीड़ बढ़ने से कोटेदार परेशान हैं। इस समस्या के संबंध में जिला प्रशासन ने अभी तक किसी भी प्रकार के निर्देश जारी नहीं किए हैं।
सरकारी दुकानों से गरीब और मजदूरों को मिलने वाला राशन ई पाश मशीनों के सर्वर में आयी तकनीकी कमी के कारण नही बट पा रहा है।

खेतों में फसलों की कटाई बिनाई का काम छोड़कर सैकड़ो उपभोक्ता सरकारी राशन की दुकानों में घण्टों उम्मीद लगाए बैठे रहते हैं। रोज कोटेदारों और उपभोक्ताओं के बीच तीखी नोक झोंक भी हो रही हैं। खाद्य एवं रसद विभाग के आयुक्त ने समस्त कोटेदारों को हमेशा की तरह व्हाट्सएप पर मैसेज भेज कर 15 से 29 मार्च के बीच मार्च माह का राशन वितरण करने का निर्देश दिया था, लेकिन 15 मार्च से ही मशीन के सर्वर ने काम करना बंद कर दिया था, जिससे यह बड़ी समस्या उतपन्न हो गई।

तहसील क्षेत्र के पनगरा गांव के कोटेदार शिवदीन यादव, मदन मोहन, रिसौरा के नरेंद्र कुमार, नरैनी कस्बा के ओमप्रकाश, देवरार के दादूराम, बडेहा स्योढ़ा के योगेंद्र, बरुआ स्योढ़ा के दादूराम, लहुरेटा के शब्बीर आदि ने बताया कि इस गड़बड़ी के विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है। सर्वर न चलने के कारण उनकी दुकान में उपभोक्ता दिनभर हंगामा करते हैं।

इस संबंध में जिलापूर्ति अधिकारी उबैदुर्ररहमान से फोन पर बात करने का प्रयास किया लेकिन इनका मोबाइल फोन बन्द था। कोटेदार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश तिवारी ने राशनकार्ड धारकों के नाम पत्र जारी कर बताया है कि सर्वर में आयी तकनीकी समस्या को ठीक करने के लिए इंजीनियरों की टीम लगातार काम कर रही है। जल्द ही समस्या का समाधान होने की उम्मीद है। राशनकार्ड धारकों से धैर्य बनाये रखने की अपील की है। साथ ही यह भी जानकारी दी है कि यह समस्या पूरे प्रदेश में है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel