सिद्धू मूसेवाला के भाई का जन्म होते ही IVF पर उम्र सीमा 21 से 50 वर्ष ,तो 58 की उम्र में कैसे?

सिद्धू मूसेवाला के भाई का जन्म होते ही IVF पर उम्र सीमा 21 से 50 वर्ष ,तो 58 की उम्र में कैसे?

स्वतंत्र प्रभात। एस.डी.सेठी।

पिछले हफ्ते मृतक सिंगर सिद्धू मूसेवाला के परिवार में नन्हें बालक ने जन्म लिया। यह संभव हुआ IVF ट्रीटमेंट की वजह से। सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर  58 साल की उम्र में दोबारा मां बनी। उन्होने बेटे को जन्म दिया। इस परिपक्व उम्र में मां-बाप यानि दंपत्ती मुसीबत  में घिर गए हैं। बलकौर सिंह ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया था, कि उनसे बच्चे की वैधता के बारे में पूछताछ कर रही है।

अब सामने आया है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।  रिपोर्ट में कहा गया है कि 58 साल की उम्र में चरण कौर IVF के माध्यम से बच्चे को जन्म कैसे दे सकती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से लिखे गए पत्र में IVF के कानून का हवाला देकर कहा गया है कि एसिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नाॅलिजी (रेगुलेशन) एक्ट 2021 के तहत इसके लिए निर्धारित की गई उम्र 21 से 50 साल है। जबकि मिली सूचना के मुताबिक चरण कौर ने 58 साल में IVF के माध्यम से बेटे को जन्म दिया है।

Screenshot_20240320_184209_Dailyhunt

पत्र में कहा गया है कि पंजाब सरकार इस पर अपना जवाब मंत्रालय को भेजे। बता दें कि मंगलवार को बलकौर सिंह ने अपने इस्टाग्राम पेज पर एक विडियो जारी किया था। इसमें उन्होने पंजाब सीएम भगवंत मान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए।  उन्होंने कहा दो दिन पहले हमारे घर वाहेगुरू की कृपा से हमारा  सिद्धू मूसेवाला वापस आया है। लेकिन मैं बहुत परेशान हूं। उन्होंने कहा कि मैने भगवंत मान से अनुरोध किया कि थोडा तरस  खाओ ,कम से कम मेरी पत्नी का ट्रीटमेंट तो पूरा हो जाने दो। मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करके मुझे जेल भेज सकते है।सारे लीगल दस्तावेज दिखाकर बरी होकर निकलूंगा।

 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel