दो किस्त का पैसा लेने के बाद नहीं बना प्रधानमंत्री आवास

दो किस्त का पैसा लेने के बाद नहीं बना प्रधानमंत्री आवास

(3)

 

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2022 तक देश में सभी को छत देने की बात कही जा रही है. इसके लिए लक्ष्य और उसके पूरा होने के आंकड़े भी पेश किए जा रहे हैं, लेकिन जमीन पर हकीकत क्या है, उसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. सरकार मकान बनाने के लिए गरीबों के खाते में पैसे डाल रही है, लेकिन लोग पैसे लेकर खर्च कर लेते हैं. दो किस्त लेने के उपरांत भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर नहीं बने हैं। लेकिन सच्चाई ये है कि एक भी घर नहीं बना है।

मामला नगर पालिका क्षेत्र के ऊंचे गांव का है मिली जानकारी के अनुसार बबलू पुत्र रामनयन द्वारा जहां पर आवास की किस्त लेने के उपरांत भी चारागाह की जमीन में डंडे में कपड़े की छत बनाकर रहते हैं.सरकार की मानें तो हर तरफ घर बन रहा है, लेकिन सच जानने के लिए मीडिया ने अकबरपुर नगर पालिका क्षेत्र में इसकी पड़ताल की.जिन लोगों को योजना का लाभ मिल गया है, उनमें से दर्जनों लोग ऐसे हैं, जिन्होंने दो किस्त का पैसा ले लिया, लेकिन मकान निर्माण कार्य शुरू नहीं किया है।

आखिर कब तक चलता रहेगा आवास के नाम पर यह गोरखधंधा। इसके बाबत अधिशासी अधिकारी डूडा प्रभारी बीना सिंह से वार्ता करने का प्रयास किया गया परंतु फोन नॉट रीचेबल बताता रहा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel