Xiaomi डिलीवरी करेगा इलेक्ट्रिक कार SU7 टेस्ला को टक्कर देगी ये कार, फीचर्स जानें

Xiaomi डिलीवरी करेगा इलेक्ट्रिक कार SU7 टेस्ला को टक्कर देगी ये कार, फीचर्स जानें

स्वतंत्र प्रभात 

Xiaomi के शेयर में शुरुआती कारोबार के दौरान लगभग सात प्रतिशत की तेजी थी। इस वर्ष के शुरुआती दो महीनों में चीन में EV की सेल्स 18 प्रतिशत बढ़ी है। पिछले पूरे साल में ये ग्रोथ लगभग 21 प्रतिशत की थी। चीन की बड़ी EV कंपनियों में शामिल BYD ने कमजोर डिमांड के बीच कस्टमर्स को खींचने के लिए प्राइसेज में भारी कटौती की है। SU7 में कंपनी का ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा।

Xiaomi के चीफ एग्जिक्यूटिव, Lei jun ने कहा था कि कंपनी की महत्वाकांक्षा Porsche और Tesla की तुलना वाली कार बनाने की है। उन्होंने बताया था कि, अगले 15 से 20 सालों में कड़ी मेहनत कर हम ग्लोबल मार्केट में टॉप पांच ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल हो जाएंगे। इससे चीन की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को मजबूती मिलेगी। इस इलेक्ट्रिक कार के तीन वेरिएंट्स Xiaomi SU7, SU7 Pro और SU7 Ultra कई रेंज और फीचर्स के साथ मौजूद हो सकते हैं। 

चीनी कंपनी Xiaomi के पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल की इस महीने के आखिर में डिलीवरी शुरू हो जाएगी। कंपनी ने बताया कि उसने चीन के 29 शहरों में 59 स्टोर्स खोले हैं। इशके लिए लॉन्च इवेंट 28 मार्च को आयोजित किया जाएगा। इसमें SU7 के प्राइस की भी घोषणा की जा सकती है। 

इसके बाद Xiaomi के शेयर में शुरुआती कारोबार के दौरान लगभग सात प्रतिशत की तेजी थी। इस वर्ष के शुरुआती दो महीनों में चीन में EV की सेल्स 18 प्रतिशत बढ़ी है। पिछले पूरे साल में ये ग्रोथ लगभग 21 प्रतिशत की थी। चीन की बड़ी EV कंपनियों में शामिल BYD ने कमजोर डिमांड के बीच कस्टमर्स को खींचने के लिए प्राइसेज में भारी कटौती की है। SU7 में कंपनी का ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा। इसे चीन में पेश किया गया था।

दुनिया के इस सबसे बड़े ऑटोमोबाइल मार्केट में ज्यादा कैपेसिटी और कमजोर डिमांड जैसी चुनौतियां बढ़ रही हैं। इस कारण से ऑटोमोबाइल कंपनियों के बीच प्राइस घटाने को लेकर कॉम्पिटिशन है। पिछले वर्ष टेस्ला ने चीन में अपने EV के प्राइसेज पर काफी डिस्काउंट दिया था। इसे चीन की बड़ी EV मेकर BYD से कड़ा मुकाबला मिल रहा है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel