नहर विभाग ने खुले में मांस, मछली बेच रहे अतिक्रमणकारियों को दी नोटिस

 खुले में संचालित हो रही दर्जनों मांस और मछली की दुकानें, ग्रामीणों का निकलना मुश्किल

नहर विभाग ने खुले में मांस, मछली बेच रहे अतिक्रमणकारियों को दी नोटिस

नहर पटरी को समतल कर गुमटी व टीन शेड रखकर अस्थाई कब्जा

स्वतंत्र प्रभात 
लालगंज (रायबरेली)। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के निकट बाल्हेमऊ गांव स्थित नहर पटरी पर दुकान लगाकर मांस और मछली बेच रहे एक दर्जन अवैध अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर नहर विभाग ने स्पष्टीकरण मांगा है। जिससे दुकानदारों में हड़कंप का माहौल व्याप्त है। वहीं विभाग की कार्रवाई से स्थानीय लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के निकट नहर पटरी के दोनों तरफ प्रतिदिन बाजार लगती है। जहां करीब एक दर्जन से अधिक मांस और मछली की दुकानें खुले में संचालित हो रही हैं।
 
अतिक्रमणकारियों ने नहर पटरी को ही समतल कर उस पर गुमटी व टीन शेड रखकर अस्थाई कब्जा कर लिया है। जिससे न केवल बाजार में आने जाने वालों को दिक्कत होती है, बल्कि दुर्गंध के कारण पूरे प्राणसिंह, पुर देबऊ और युवराज नगर के रहवासियों को रहना दुभर हो रहा है। रास्ते मे अतिक्रमण के कारण लोगों को बाजार से गुजरना मुश्किल हो रहा है। जाम के कारण वाहनों को गुजरने में कठिनाई होती है।
 
हाइवे तक दुकानें फैली होने के कारण अक्सर दुर्घटनाओं के होने का भय बना रहता है। नागरिकों ने कई बार खुले में मांस मछली विक्री पर ऐतराज जताया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों की शिकायत पर इस बार शारदा नहर उन्नाव खंड के लालगंज प्रथम की ओर से कार्रवाई करते हुए अवैधतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। लालगंज प्रथम के जिलेदार ने बताया कि अवैधतिक्रमणकारियों  को नोटिस देकर अस्थाई अतिक्रमण हटाने को कहा गया है। आरोपितों के विरुद्ध कैनाल एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए अर्थ दंड अथवा मुकदमा पंजीकृत कराया जाएगा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel