स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया का पुतला फूंका

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया का पुतला फूंका

अलीगढ़,। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अलीगढ़ महानगर द्वारा केरल के वायनाड में स्थित वेटनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी के द्वितीय वर्ष के छात्र जे. एच. सिद्धार्थन की  निर्मम हत्या के आरोपी एसएफआई गुंडों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए एवं सिद्धार्थन को न्याय दिया जाए। इस माँग को लेकर अभाविप ने वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया एसएफआई का पुतला फूंका।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकुर शर्मा ने बताया छात्र सिद्धार्थ को प्रताड़ित कर हत्या करने पर एसएफआई का विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन किया एवं इस घटना में शामिल सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। जहां अभाविप ने शैक्षिक परिसरों में छात्रों के मध्य आनंदमयी छात्र जीवन अभियान के साथ छात्रों के बीच तनावमुक्त शैक्षिक वातावरण बनाने पर कार्य कर रहा है वहीं एसएफआई जैसे वामपंथी संगठन छात्रों को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं और उनकी हत्या तक कर दे रहे हैं।

अभाविप का यह प्रदर्शन शिक्षण संस्थानों में छात्रों की सुरक्षा और तनावमुक्त वातावरण बनाने के लिए एवं एसएफआई द्वारा छात्रों पर प्रताड़ना एवं अत्याचार के विरोध में एक महत्वपूर्ण कदम है। महानगर मंत्री शैलेन्द्र प्रजापति ने बताया छात्र सिद्धार्थ ने 18 फरवरी को विश्वविद्यालय के छात्रावास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने सिद्धार्थ के साथ लगातार तीन दिनों तक मार पीट एवं रेगिग के दौरान पूरे होस्टल में 130 स्टूडेंट्स के सामने अर्द्ध नग्न कर घुमाया और उससे मानसिक रूप प्रताड़ित किया।

जिसके कारण उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। जे. एच. सिद्धार्थन की हत्या, न केवल पशु चिकित्सा समुदाय को झकझोर दिया है, बल्कि देश भर में शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों की सुरक्षा को लेकर भी गंभीर चिंता पैदा कर दी है।  इस दौरान पुरन यादव, प्रशांत सिंह, दिवाकर वार्ष्णेय, विपिन शर्मा, त्रिदेव राजपूत,जतिन आर्य, चिराग भारद्वाज, गोलू ठाकुर, गगन पंडित, संक्षम, ओमप्रकाश, अमित बघेल, सचिन सिंह, मोहित, लालकृष्ण, लवकुश , अभिमन्यु, आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel