चौपाल लगाकर समस्याओं का निस्तारण करेंगे एसडीएम बारा 

-किसानों की समस्याओं को लेकर मिला भाकियू प्रतिनिधिमंडल।

चौपाल लगाकर समस्याओं का निस्तारण करेंगे एसडीएम बारा 

भ्रष्टाचार में संलिप्त लेखपालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग ।

स्वतंत्र प्रभात
बारा (प्रयागराज )
शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (किसान) का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम बारा से मुलाकात कर बारा पावर प्लांट द्वारा जहरीली राख को घनी आबादी क्षेत्र में न गिराने सहित स्थानीय समस्याओं से सम्बंधित दस सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। इस पर एसडीएम बारा ने कहा कि वह भाकियू (किसान) की मांग पर गांव गांव चौपाल लगाकर समस्याओं का निस्तारण करेंगे। 
 
मंडल महासचिव विधि प्रकोष्ठ रूपेश त्रिपाठी ने एसडीएम बारा दिग्विजय सिंह से बताया कि तहसील में तैनात कुछ लेखपाल फर्जी वरासत और सरकारी भूमि पर अवैध ढंग से कब्जा करा रहे हैं। इस पर एसडीएम ने जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पीपीजीसीएल पावर प्लांट बारा द्वारा जहरीली राख का निस्तारण घनी आबादी के बीच कराने की यूनियन की लिखित शिकायत पर एसडीएम ने पावर प्लांट के जीएम से राख के निस्तारण की एनओसी प्रस्तुत करने को कहा। वहीं तहसील के मझियारी गांव में संचालित डामर- गिट्टी मिक्सर प्लांट से फैल रहे वायु प्रदूषण को रोकने के लिये प्लांट के संचालक को नोटिस भेजने का आदेश जारी कर दिया। 
 
बुंदावा ग्राम सभा में ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा सफाई कर्मी से पंचायत का आफिसियल कार्य कराने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुये एसडीएम ने नायब तहसीलदार विजय कुमार को जांच सौंपी है। साथ ही बुदावां गांव के घनी आबादी में संचालित देशी शराब की दुकान को हटाने की शिकायत पर एसडीएम ने आबकारी इंस्पेक्टर से बात कर तत्काल कार्रवाई करने को कहा। भारतीय किसान यूनियन (किसान) के मांग पत्र पर एसडीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिस भी गांव की समस्या है, वह उन सभी गांवों में चौपाल लगाकर  समस्याओं का निराकरण करेंगे।
 
एसडीएम को मांग पत्र सौंपने में मंडल अध्यक्ष राजीव चंदेल, मंडल महासचिव विधि प्रकोष्ठ  वरिष्ठ अधिवक्ता रूपेश त्रिपाठी, मंडल महासचिव राकेश त्रिपाठी, मंडल मीडिया प्रभारी सुभाष शुक्ला, मंडल अध्यक्ष युवा मोर्चा राहुल सिंह, मंडल अध्यक्ष छात्र मोर्चा महान सिंह, जिलाध्यक्ष कृष्ण राज सिंह दीपू, जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा धर्मेन्द्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा अतीस सिंह, जिला उपाध्यक्ष विधि प्रकोष्ठ आशीष मिश्रा, बलराम बंसल आदि उपस्थित थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel