कुशीनगर : गंडक पूल निर्माण को लेकर पिछड़े क्षेत्र के लोगों में जारी है कवायद

पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह पडरौना सदर विधायक मनीष जायसवाल से क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने जटहां-बगहा गंडक पूल निर्माण हेतु स्थलीय सर्वे करवाकर डीपीआर बनवाने की उठाई मांग

कुशीनगर : गंडक पूल निर्माण को लेकर पिछड़े क्षेत्र के लोगों में जारी है कवायद

पिछड़े क्षेत्र का अभिशाप बना गंडक नदी की यही है दस्तूर

ब्यूरो प्रमुख - प्रमोद रौनियार

कुशीनगर। जनपद में जो विकास की दौड़ दिख रही है वह तो सब लोग देख रहे हैं अफसोस इस बात की है कि विशुनपुरा विकासखंड क्षेत्र के विकास के लिए कुछ कल्पना करना कोरा साबित हो रही है दिखावटी पन जीवन तो हर लोग जीते हैं लेकिन हकीकत में देखा है तो आईना कुछ और दिखता है। 

बेहद पिछड़ा इलाका के श्रेणियों में गिना जाता हैं जटहां बाजार क्षेत्र
Screenshot_2023-12-02-04-40-13-580_com.google.android.apps.photos-edit
 
जनपद के बिहार बार्डर के जटहां बाजार क्षेत्र नेतृत्व के अभाव में बेहद पिछड़ा और उपेक्षा का दंश झेल रहा है, थाली में रोटी दाल दूध दही खिलाने वाला क्षेत्र और चीनी का कटोरा कहां जाने वाला गन्ना बाहुल्य यह क्षेत्र अग्रणी है पर दुर्भाग्य इस बात की है कि गंडक से तबाह इलाका बेहद पिछड़ा क्षेत्र के नाम से अभिशाप बन गया है। 
 
पूल बनने पर मिट जायेगा पिछड़े क्षेत्र का दाग
 
गंडक नदी के एक तरफ बिहार के पश्चिमी चंपारण जनपद के बगहा शहर और दूसरे छोर पर जनपद कुशीनगर के विधान सभा खड्डा क्षेत्र ग्राम पंचायत कटाई भरपूरवा और विशुनपुरा विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत जटहां बाजार, जरार, माघी कोठिलवा अरनहवा चिरैहवा बबुईया हरपुर सहित अस्सी गांव जुड़ती हैं। जो विकास के नाम पर उपेक्षित पिछड़ा क्षेत्र के दर्पण दिखता हैं। इस कलंक को समाप्त करने के लिए बगहा से जटहां शमशान घाट तक 7 किमी नदी क्षेत्र पड़ती हैं। इस पर पूल सह सड़क निर्माण होने से पिछड़ा क्षेत्र की बदनुमा दाग मिट जाती। इस पूल के बनने के बाद बिहार यूपी रोटी बेटी की संबंध मजबूत तो होगा ही रोजी रोजगार आयात निर्यात व्यापार शुरू हो जायेगा और दियारा में लाखों हेक्टेयर बेकार पड़ी जमीने उपजाऊ भूमि हो जाती जिससे हजारों किसानों के चेहरे पर मुस्कान लौट आती। 
 
ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र के व्यापारियों ने पूल निर्माण हेतु उठाई मांग
 
Screenshot_2023-12-02-04-39-44-083_com.google.android.apps.photos-edit
जटहां बगहा पूल निर्माण समिति के सदस्य पत्रकार प्रमोद रौनियार, ग्राम प्रधान डॉ नर्वदेश्वर चौरसिया मोहन कुशवाहा सतीश गौतम गोबरी चौहान उमाशंकर मिश्रा पूर्व ग्राम भाजपा नेता श्रीकांत जायसवाल प्रधान कृष्ण प्रताप लाल श्रीवास्तव पूर्व ग्राम प्रधान भोला जायसवाल व्यापारी प्रदीप जायसवाल लल्लन व्याहुत डॉ दयानंद गुप्ता,अजय रौनियार वृंदा रौनियार सहित अस्सी ग्राम सभा क्षेत्र के सम्मानित नागरिक एवं लाखों जनता ने पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह सदर विधायक पडरौना मनीष जायसवाल पर भरोसा और विश्वास जताते हुए मांग किया हैं कि जटहां बगहा गंडक नदी पर पूल निर्माण कार्य हेतु स्थलीय सर्वे करवाकर डीपीआर बनवाने की मांग किया है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel