कार्तिक स्नान : पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई रामघाट बासी में आस्था की डुबकी

पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह सदर विधायक पडरौना द्वारा मेला परिसर में पंडाल लगा श्रद्धालुओं को रुकने ठहरने निः शुल्क दवा एवं भोजन की कराई गयी व्यवस्था

कार्तिक स्नान : पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई रामघाट बासी में आस्था की डुबकी

कुशीनगर। सैकड़ो वर्ष से लगती चली आ रही श्रद्धा का पर्व सौ काशी तो एक बासी नदी में डुबकी लगा जीवन धन्य करने की परंपरा आज भी कायम हैं। उल्लेखनीय हैं कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कार्तिक पूर्णिमा के अवसर सोमवार की अल सुबह यूपी और बिहार से आये लाखों श्रद्धालुओं ने रामघाट बासी नदी में आस्था की डुबकी लगाई। 

मेले में आये दूरदराज से विभिन्न प्रकार के झूले सर्कस ट्रेन आदि मनोरंजन मिठाई के समान का श्रद्धालुओं एवं बच्चो ने खूब आनंद उठाया, महिलाएं हर एक माल 10 से पच्चीस रुपया की सजी मंडी में खूब खरीदारी की। यह मेला एक सप्ताह तक चलेगा। मेले में आने जाने वाले श्रद्धालुओं की जमावड़ा खूब चल रही हैं। 
 
IMG_20231127_154637
मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा में जुटे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह सदर विधायक मनीष जायसवाल इनके बड़े भाई संतोष जायसवाल के द्वारा मेला परिसर में पंडाल लगा श्रद्धालुओं को रुकने ठहरने और जनक फाउंडेशन के तरफ से निःशुल्क दवा वितरण के साथ भोजन कराने की बेहतरीन व्यवस्था की गयी थी। इसके साथ ही पूरी रात्रि मशहुर गायकों के द्वारा भक्ति कार्यक्रम कराया गया, जिसकी दर्शकों द्वारा सराहना की जा रही थी। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री वरिष्ठ भाजपा नेता आरपीएन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल सदर विधायक मनीष जायसवाल,सदर एसडीएम महात्मा सिंह सीओ सदर पडरौना द्वारा मेले में आये श्रद्धालुओं को भोजन कराया गया। वही कोतवाली पडरौना क्षेत्र बासी पुलिस चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश सूर्यवंशी, मुख्य आरक्षी  उपेंद्र सिंह आरक्षी गौरव वर्मा आदि पुलिस टीम द्वारा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को निःशुल्क भोजन कराया गया और बखूबी मेले की सुरक्षा व्यवस्था का सकुशल निर्वहन भी किया गया। 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel