नौ दिन से गायब  किशोर का मिला सिर, हड़कंप

बॉडी को खा चुके थे कीड़े , जबड़ा अलग पड़ा था

नौ दिन से गायब  किशोर का मिला सिर,  हड़कंप

मौके पर पहुँचे एसएसपी लापरवाह दरोगा  को किया निलंबित

ब्यूरो /शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

 गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में युवक की सिर कटी लाश मिली है। शरीर को कीड़े खा चुके थे। जबड़ा अलग पड़ा था। मृतक पिछले 9 दिन से गायब था। उसकी मां ने किडनैपिंग का केस दर्ज कराया हुआ था। लाश कुशीनगर इलाके में झाड़ियों में पड़ी थी, लेकिन सिर गायब था। शरीर का अधिकांश हिस्सा कीड़े खा गए थे। जबकि, उसका जबड़ा लाश से कुछ दूरी पर पड़ा मिला। वह गांव के ही एक युवक के साथ 18 नवंबर को घर से निकला था और उसी दिन से वह गायब था। परिवार के लोगों ने उसकी किडनैपिंग का केस दर्ज कराया था। घटना पिपराइच इलाके के बसंतपुर गांव की है।

मां ने जताई थी अनहोनी की आशंका

पुलिस 9 दिनों में युवक की तलाश में जुटी थी, लेकिन रविवार को उसकी लाश मिलने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। नाराज परिवार के लोग और ग्रामीणों ने शाम को पिपराइच- हाटा रोड पर शव रखकर सड़क ब्लॉक कर दी। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलते ही SP नॉर्थ मनोज कुमार अवस्थी और CO योगेंद्र सिंह सहित कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।

दरअसल, पिपराइच इलाके के बसंतपुर गांव के रहने वाले संजय कुमार का बेटा राजू (17) बीते 18 नवंबर को घर से निकला। राजू की मां माधुरी देवी के मुताबिक, राजू को गांव में ही रहने वाले अर्जुन निषाद के बेटे के साथ साइकिल पर जाते हुए देखा था। इसके बाद अर्जुन का बेटा तो लौट आया, लेकिन राजू लौटकर नहीं आया। परिवार के लोगों ने उसके मोबाइल पर फोन किया तो वह बंद था।

पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया मामला

परिवार के लोगों ने अर्जुन निषाद के बेटे से राजू के बारे में पूछना शुरू किया तो वो टाल-मटोल करने लगा। प​रेशान होकर मां माधुरी ने पिपराइच थाने में बेटे राजू के अपहरण का केस दर्ज कराया। उन्होंने पुलिस को दी गई शिकायत में बेटे के साथ कोई अनहोनी होने की आशंका जताई थी, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और परिवार के लोगों को थाने के चक्कर लगवाती रही।

इस बीच परिवार के लोग राजू के दोस्तों से लेकर रिश्तेदारों तक उसके बारे में पता करते रहे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। रविवार दोपहर कुछ लोगों ने कुशीनगर जिले के अहिरौली इलाके के बरवां बाबू गांव एक युवक की सिर कटी लाश देखी। लाश झाड़ियों में पड़ी थी। उसका सिर गायब था और शरीर कीड़े खा चुके थे। शव से बदबू आ रह इसकी सूचना पुलिस की दी ,

जेब से मोबाइल और 520 रुपये मिले

मौके पर पहुंची पुलिस ने तलाशी ली तो मृतक की जेब से उसका मोबाइल और 520 रुपये कैश बरामद हुआ। पुलिस का भी कहना है कि मृतक का जबड़ा अलग मिला है। आशंका है कि सिर जानवर खा गए हों। कुछ ही देर में यह बात इलाके में जंगल में आग की तरह फैल गई। राजू के घर वाले भी वहां पहुंचे। परिवार वालों ने खुद शव की पहचान राजू पुत्र संजय निवासी बसंतपुर पिपराइच के रूप में की।

पुलिस को नहीं ले जाने दी लाश

वहीं जब पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कोशिश की तो परिवार और ग्रामीण भड़क गए। उन्होंने पुलिस को शव नहीं ले जाने दिया और लाश सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

IMG-20231126-WA0078

मौके पर जांच में पहुँचे एसएसपी  डॉ गौरव ग्रोवर प्रथम दृश्या लापरवाह उपनिरीक्षक बीरेंद्र यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel