अकबरपुर मंडी में बिचौलियों का बोल बाला, किसान परेशान

अकबरपुर मंडी में बिचौलियों का बोल बाला, किसान परेशान

स्वतंत्र प्रभात -अंबेडकर नगर
 
अंबेडकर नगर में धान की ख़रीद धीरे धीरे रफ़्तार पकड़ रही है लेकिन हर बार की तरह इस बार भी बिचौलिए और बनिया ही सेंटरों पर हावी हैं। किसान को अपनी तौल कराने में इस सर्द के मौसम में पसीने आ रहे है। आपको बता दें अंबेडकर नगर धान की पैदावार के मामले में अव्वल जिला है जिसमें इस बार पैदावार हर साल की अपेक्षा ज्यादा होने की संभावना है।लेकिन सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी खाद्य रशद विभाग अंबेडकर नगर पूरी तरह से बिचौलियों के आगे नतमस्तक दिख रहा है।
 
पूरे जिले में धान तौल की हालात काफ़ी ख़राब है।आज मंडी में हमारे संवाददाता जब पहुंचे तो वहां 90% बिचौलियों की तौल हो रही थी किसान की इक्का दुक्का ही ट्रालियां वहां मौजूद थी। और पूरे मण्डी में सिर्फ़ 30% कांटो पर तौल हो रही थी बाकी कांटो पर सन्नाटा पसरा था।जब इस बारे में मण्डी सचिव से बात की गई तो वो कहीं बाहर गए थे।
 
वहीं जब डेप्युटी आरएमओ मैडम से मण्डी की अनियमितता को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया की वो इसकी जांच करेंगी और चीजें ठीक करेंगी।देखने वाली बात होगी की गलत सत्यापन कर नकली किसानों को आगे कर बिचौलियों के खेल बदस्तूर जारी रहेगा या उच्च अधिकारी इस पर किसानों के हित में कुछ ठोस और आवश्यक क़दम उठाएंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

फिलिस्तीन पर इजरायली कब्जे को यूएन कोर्ट ने बताया अवैध, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भड़के  फिलिस्तीन पर इजरायली कब्जे को यूएन कोर्ट ने बताया अवैध, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भड़के 
International Desk संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत ने कहा कि कब्जे वाले फिलिस्तीन में इजरायल की उपस्थिति गैरकानूनी है और...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024