'मेरे पास छिपाने को कुछ नहीं है' TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ED के सामने हुए हाज़िर 

'मेरे पास छिपाने को कुछ नहीं है' TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ED के सामने हुए हाज़िर 

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी बंगाल में कथित स्कूल रोजगार घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनर्जी पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 10 मिनट पर कोलकाता में ईडी कार्यालय पहुंचे। 

शुरुआत में ईडी की ओर से डायमंड हार्बर सांसद को तीन अक्टूबर के दिन पेश होने के लिए समन जारी किया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे क्योंकि वह राज्य को मनरेगा योजना के तहत बकाया राशि तत्काल जारी करने की मांग को लेकर नयी दिल्ली में हुई एक विरोध रैली में शामिल हुये थे।

सॉल्ट लेक इलाके में ईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये ईडी ने 13 सितंबर को कथित स्कूल रोजगार घोटाले में बनर्जी से लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की थी। दो बार के तृणमूल कांग्रेस सांसद से ईडी ने कोयला चोरी मामले में भी दो बार पूछताछ की थी। एजेंसी ने उनसे एक बार 2021 में राष्ट्रीय राजधानी में अपने कार्यालय में और फिर 2022 में कोलकाता में पूछताछ की थी।

ईडी के कार्यालय से बाहर आने के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है और वह राज्य में कथित स्कूल रोजगार घोटाले की जांच में केंद्रीय एजेंसी के साथ सहयोग करने के लिए हमेशा तैयार हैं। अभिषेक बनर्जी बंगाल में कथित स्कूल रोजगार घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 10 मिनट पर कोलकाता में ईडी कार्यालय पहुंचे। 

अधिकारियों ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनर्जी दोपहर के ठीक बाद केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय से बाहर आये। टीएमसी सांसद ने कहा कि उन्होंने एजेंसी को लगभग छह हजार पन्नों का जवाब और उसके द्वारा मांगे गये सभी दस्तावेज सौंपे हैं। ईडी कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से उन्होंने कहा, ‘‘मैंने हमेशा जांच में सहयोग किया है। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। अगर मुझे दोबारा समन भेजा गया तो मैं ईडी के सामने पेश होने के लिए तैयार हूं। मैंने सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना विस्तृत जवाब सौंप दिया है।''

 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel