महिला वॉलीबॉल टीम ने किया इंटरवर्सिटी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन

महिला वॉलीबॉल टीम ने किया इंटरवर्सिटी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन

अलीगढ़। एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज के तत्वाधान में शारीरिक शिक्षा और खेल निदेशालय, कश्मीर विश्वविद्यालय, श्रीनगर द्वारा 30 अक्टूबर से 2 नवंबर, 2023 तक आयोजित की जाने वाली उत्तरी क्षेत्र इंटरवर्सिटी महिला वॉलीबॉल चैंपियनशिप का आयोजन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्याल  में एएमयू की महिला वॉलीबॉल टीम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही।

42 टीमों के इस टूर्नामेंट में एएमयू ने अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए राजा महेंद्र सिंह प्रताप यूनिवर्सिटी, अलीगढ़ की टीम को 5 सेटों के मुकाबले में हरा दिया. गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी, दिल्ली के खिलाफ अगले मैच में एएमयू टीम ने 4 सेटों में जीत हासिल की।

प्री-क्वार्टर फाइनल में एएमयू टीम का मुकाबला मेजबान कश्मीर यूनिवर्सिटी से हुआ, जो कांटे की टक्कर रही। इसमें एएमयू ने कश्मीर यूनिवर्सिटी को 25-15, 19-25, 25-22, 25-15 से हराया। इस जीत की बदौलत एएमयू टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई, जहां उसे जेएनडीयू टीम से हार का सामना करना पड़ा। हार के बावजूद एएमयू टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया और 42 टीमों के टूर्नामेंट में टॉप 8 में जगह बनाने में कामयाब रही।

टीम के कप्तान अनमता कासिम, उप-कप्तान फरहीन खान, साइमा खान, आफरीन नईम, एजरा नाजिम और आलिया इकबाल ने टूर्नामेंट के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया। वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर नईमा खातून और वीमेंस कॉलेज की सहायक खेल निदेशक डॉ. नाजिया खान ने टीम के सदस्यों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। जिमखाना क्लब के अध्यक्ष डॉ. जमील ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष