मुख्य सचिव, शिक्षा निदेशक को शिकायती पत्र भेजकर लगाया आरोप

मुख्य सचिव, शिक्षा निदेशक को शिकायती पत्र भेजकर लगाया आरोप

अंबेडकरनगर। मुख्य सचिव, शिक्षा निदेशक को शिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाया है कि व्यावसायिक शिक्षा योजना अंतर्गत चयनित विद्यालय डॉक्टर जी के जेटली इंटर कॉलेज अकबरपुर में प्राचार्य द्वारा शासकीय निर्देशो का घोर उल्लंघन करके व्यावसायिक ट्रेड को बंद करने व शासन के अनुदान से बने हुए वर्क शेड को तोड़कर भवन का स्वरूप बदलकर अन्य कार्य में प्रयुक्त करने की जांच  कर प्राचार्य के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार विषयगत विद्यालय में शासकीय व्यवस्था के अनुसार वर्ष 1989 में तीन ट्रेड में रोजगार परख व्यावसायिक शिक्षा संचालित किया जा रहा है। संस्था प्राचार्य विनय कुमार द्वारा शासकीय निर्देशों का घोर उल्लंघन करते हुए स्वेच्छाचारित में वर्षों से कार्यरत व्यवसायिक शिक्षकों की सेवा समाप्ति करने के उद्देश्य से ट्रेड खाद्य एवं फल संरक्षण व पुस्तकालय विज्ञान में सत्र 2022 व सत्र 2023 में छात्रों का प्रवेश नहीं लिया गया है।  
 
तथा वर्तमान समय में दो सप्ताह से व्यावसायिक शिक्षा के वर्क सेड को तोड़कर उसका स्वरूप परिवर्तित करके अन्य कार्य में प्रयुक्त करने के लिए मनमानी ढंग से निर्माण कराया जा रहा है जबकि बिना शासन अनुमति के रोजगार परक व्यावसायिक शिक्षा को बंद नहीं किया जा सकता और न ही वर्क सेट को तोड़कर स्वरूप बदलकर अन्य कार्य में प्रयुक्त किया जा सकता है। पीड़ित गिरीश चंद्र पांडेय ने तत्काल प्रकरण को संज्ञान में लेने वैधानिक कार्रवाई को रोकने तथा प्राचार्य द्वारा शासन की मंशा के विपरीत किये जा रहे कार्यों के प्रति दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel