कुमारगंज में शिक्षक के घर लाखों की चोरी करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल

 अयोध्या। सेवानिवृत शिक्षक के घर बीते 17 सितंबर की रात हुई चोरी के मामले में 24 घंटे के भीतर ही चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने पकड़े गए शातिर चोर अभिनंदन पुत्र पातिराज व ओम प्रकाश पुत्र जंगली, के पास से चोरी किए गए नगदी व चोरी में प्रयुक्त अवैध देसी तमंचा बरामद करने के बाद जेल भेज दिया था। वहीं तीसरे आरोपी अनिल सिंह उर्फ करिया को पुलिस तलाश रही थी।

थाना कुमारगंज पुलिस चेकिंग अभियान कर रही थी इस बीच मुखबिर ने पुलिस को सूचना दिया। कि सेवानिवृत शिक्षक ओम प्रकाश सिंह के घर में चोरी करने वाला आरोपी राम सिंह की बाग के पास मौजूद है जानकारी मिलते ही उप निरीक्षक अभिषेक सिंह, पुलिस चौकी एनडीए प्रभारी संतोष कुमार मौर्य, कांस्टेबल राहुल सिंह ने मौके पर चोरी के मामले में वांछित चल रहे आरोपी अनिल सिंह को गिरफ्तार कर तलाशी लिया तो उसके पास से चोरी के 4200 सौ रूपए व 750 ग्राम नाजायज गांजा बरामद हुआ।
प्रभारी निरीक्षक थाना कुमारगंज संजीव कुमार सिंह ने बताया कि पिठला गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह के घर में बीते 17 सितंबर की रात में ही गांव के ही ओम प्रकाश, अभिनंदन व अनिल कुमार उर्फ करिया ने घर में घुसकर चोरी किया था घर के लोगों के जगाने पर अवैध तमंचा से फायरिंग करते हुए भाग गए थे। लेकिन पीड़ित ने तीनों चोरों को पहचान लिया था। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के 24 घंटे के भीतर दो लोगों को जेल भेज दिया गया था। तीसरा आरोपी अनिल सिंह उर्फ करिया निवासी पिठला फरार चल रहा था। पुलिस टीम ने चोरी से संबंधित पैसे व गांजे के साथ पकड़ लिया। पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि हम लोग अपनी नशा को पूरी करने के लिए चोरी करते थे। पकड़े गए आरोपों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में आधा दर्जन से अधिक गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत पहले से किया जा चुका है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP