अयोध्या में 10 वर्षीय नाबालिक बालिका से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक को पुलिस ने भेजा जेल

अयोध्या। गुरु-शिष्य की परंपरा एक बार फिर तार-तार हो गई। शिक्षक से हैवान बने एक गुरू ने कक्षा 5 की 10 वर्षीय छात्रा को कमरे में बंधक बनाकर न सिर्फ उसके कपड़े उतरवाए, बल्कि अश्लील हरकत भी की। मामला रुदौली तहसील क्षेत्र के थाना बाबा बाजार का है। बताया जाता है कि बीते 16 सितंबर को कक्षा पांच में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा प्राइमरी विद्यालय भूलामऊ द्वितीय में पढ़ने गई थी। छुट्टी के बाद जब वह बच्ची घर जाने लगी तो प्रधानाध्यापक रिजवान अहमद ने उसे स्कूल में रोक लिया।
विद्यालय के सभी शिक्षक व अन्य छात्र अपने घर चले गए। स्कूल में प्रधानाध्यापक व पीड़ित बच्ची ही शेष रह गए। सुनसान देखकर प्रधानाध्यापक हैवान बन गया और बच्ची को जबरदस्ती कमरे में ले गया और अंदर से कमरे को बंद कर लिया। इस दौरान बच्ची डर से रोने लगी। शिक्षक ने उसे धमकी देकर चुप करा दिया और उसके कपड़े उतरवा दिया।बच्ची को निर्वस्त्र करने के बाद प्रधानाध्यापक ने बच्ची के  साथ अश्लील हरकत शुरू कर दी। कुछ देर बाद उसने बच्ची को किसी से घटना का जिक्र करने पर मार डालने की धमकी देते हुए घर भेज दिया।घटना के बाद से ही छात्र विद्यालय जाना छोड़ दिया था।
 बीते 28 सितंबर को भी जब स्कूल जाने के लिए परिजनों ने दबाव डाला तो पीड़ित बच्ची रोने लगी। परिवार वालों के काफी पूछने के बाद उसने घटना के बारे में परिजनों को बता दिया। परिजन बच्ची को लेकर थाना बाबा बाजार पहुंच गए। और घटना का लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह को दी। तहरीर मिलने के बाद घटना के बारे में प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण तिवारी को अवगत कराया। जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी ने पीड़ित छात्र के घर पहुंच कर परिजनों से जानकारी ली जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया। तहरीर के आधार पर थाना बाबा बाजार पुलिस में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। ‌
प्रभारी निरीक्षक थाना बाबा बाजार संतोष सिंह ने बताया कि आरोपी प्रधानाध्यापक रिजवान अहमद निवासी गोकुला थाना कुमारगंज को को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat UP