राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के स्वयंसेवको ने मधुकम बस्ती में निकाला नशा मुक्ति  रैली 

राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के स्वयंसेवको ने मधुकम बस्ती में निकाला नशा मुक्ति  रैली 

राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के स्वयंसेवको ने मधुकम बस्ती में निकाला नशा मुक्ति  रैली 

रांची /झारखण्ड - हंसराज चौरसिया 

 

मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय रांची के द्वारा आयोजित स्पेशल कैंप के तीसरे दिन की शुरुआत लक्ष्य गीत उठें समाज के लिए उठें  जगें स्वराष्ट्र के लिए जगें  के साथ हुई। वहीं नशा मुक्ति पर केंद्रित कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने मधुकम बस्ती में नशा मुक्ति रैली निकाली। रैली के अंत में मधुकम के मुर्गा मैदान में नशामुक्ति के दुष्प्रभाव को दिखाते हुए एक नुक्कड़ नाटक स्वयंसेवकों द्वारा प्रस्तुत की गई। नुक्कड़ नाटक काफी प्रभावशाली रहा जिसकी प्रशंसा स्थानीय महिलाओं एवं पुरुषों ने भी की। इस रैली से लौटने के पश्चात स्वयंसेवकों ने खुद से बनाए हुए भोजन पंक्तिबद्ध बैठकर ग्रहण किया । इसके बाद अगले दिन के कार्यक्रम की तैयारी के लिए सभी स्वयंसेवक जुट गए ।
         
आज के कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी सह महाविद्यालय रांची के कार्यक्रम पदाधिकारी जयप्रकाश रजक , अनुभव चक्रवर्ती एवं डॉ ज्योति किंडो उपस्थित होकर स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन करते रहे ।
       
 कार्यक्रम में ऋषि, अमित पाण्डेय, शमशेर सोनाली,अजय, रिंकी, पूजा, आशुतोष, सुमित देव,श्रेया, श्रुति सुजल, डिंपल ,श्रुति तिवारी तोशी, चंद्रा के द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया ।
            
 कार्यक्रम को सफल बनाने में अमित ,शीवम , प्रियांशी , अज़हर,अराधना , कामिनी ,अतुल,ईशा, अमरजीत, योगेश, यशराज, दीपक ,राजकुमार, हर्ष ,सुमित, कनिष्क,चंदन , नंदनी ,अकबर और रेहान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष