मझवार आरक्षण को लेकर गंभीर है सरकार- संजय निषाद

मझवार आरक्षण को लेकर गंभीर है सरकार- संजय निषाद

स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकरनगर। सोमवार को निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं  कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद जी जनपद अंबेडकरनगर के दौरे पर रहे। उन्होंने सर्किट हाउस में जिलाधिकारी और मत्स्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक  करते हुए कहा कि जनपद में मत्स्य पालन  क्षेत्र में काफी जागरूकता आई है साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री मछुआ दुर्घटना बीमा योजना और किसान क्रेडिट कार्ड मत्स्य पालन क्षेत्र को धरातल पर लाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जाए।


 श्री निषाद ने लोहिया भवन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में निषाद पार्टी अपने सिंबल पर चुनाव लड़ की संसद पहुंचेगी इसके लिए कार्यकर्ताओं को अभी से तैयारी शुरू करनी होगी।  उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि पूर्व की सरकारों ने मछुआ समाज के साथ भेदभाव किया है। पूर्व की सरकार मछुआ विकास के लिए एक भी योजनाओं का नाम नहीं बता सकती है।  केंद्र और राज्य की मौजूदा सरकार मछुआ समाज के लिए विभिन्न विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को चला रही है प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना, प्रधानमंत्री मछुआ दुर्घटना बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड , मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना, निषादराज बोट योजना, मछुआ कल्याण कोष मछुआ कल्याण कोष के तहत विभिन्न मदों में मछुआ समाज को आर्थिक सहायता दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री मछुआ समाज के विकास के लिए गंभीर है।


 श्री निषाद ने मझवार और तुरैहा आरक्षण को लेकर कहा कि  केंद्र की सरकार आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार के संपर्क में है, आरक्षण का मुद्दा एक्सप्लेनेशन का है, जिस प्रकार उत्तराखंड राज्य में शिल्पकार जाति नहीं जातियों का समूह है सूचना जारी की गई है, उसी प्रकार उत्तर प्रदेश राज्य में भी मझवार जाति नहीं जातियों का समूह है अधिसूचना जारी हो जाए उसके बाद मझवार आरक्षण का प्रमाण पत्र बनने शुरू हो जाएंगे।
 इस अवसर पर राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अमित निषाद , राष्ट्रीय महासचिव अमेरिकन बिंद,  निषाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष  रविंद्र मणि निषाद, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष जनक नंदिनी निषाद ,  जिला अध्यक्ष संजय निषाद समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष